स्किन से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करते हैं यह टिप्स
स्किन से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करते हैं यह टिप्स
Share:

सभी लड़कियां खूबसूरत और चमकदार चेहरा पाना चाहती है, पर कभी-कभी गलत आदतों के कारण स्किन से जुड़ी कई समस्याएं हो जाती हैं. इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए लड़कियां मार्केट में मिलने वाली महंगी महंगी केमिकल युक्त ब्यूटी क्रीम का इस्तेमाल करते हैं. जिससे त्वचा को और भी ज्यादा नुकसान हो सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप स्किन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आप अपनी रंगत को निखारना चाहती हैं तो थोड़े से बेसन में कच्चा दूध और नींबू का रस मिलाकर एक चुटकी हल्दी मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे साफ पानी से धो लें. लगातार कुछ दिनों तक इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा गोरी और चमकदार हो जाएगी. 

2- झुर्रियों की समस्या को दूर करने के लिए आंवला और गुलाब जल मिलाकर पीस लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आप की झुर्रियों की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- दाग धब्बों की समस्या को दूर करने के लिए पपीते के पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. यह दाग धब्बों को दूर करने के साथ-साथ स्किन को नमी भी प्रदान करता है.

 

त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए रोज खाएं यह चीज

पिंपल्स के जिद्दी निशानों को दूर करते हैं यह आसान टिप्स

फटाफट मेकअप करने के छोटे-छोटे आसान ब्यूटी ट्रिक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -