टैनिंग और डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करता है टमाटर
टैनिंग और डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करता है टमाटर
Share:

ज्यादातर लड़कियां डार्क सर्कल्स की समस्या से परेशान रहती है. आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स आने के कारण चेहरा मुरझाया बीमार और थका थका सा दिखाई देता है. आंखों के नीचे की त्वचा शरीर के बाकी हिस्सों से ज्यादा सेंसिटिव होती है. आंखों के नीचे ब्लड सरकुलेशन सही तरीके से ना होने पर त्वचा की रंगत में बदलाव आ जाता है. जिसके कारण डार्क सर्कल्स की समस्या होती है. 

टमाटर में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग गुण मौजूद होते हैं जो त्वचा के रंग को हल्का करने का काम करते हैं. इसके अलावा टमाटर में भरपूर मात्रा में विटामिन ए, विटामिन सी मौजूद होते हैं जो बेजान त्वचा में जान डालने का काम करते हैं. टमाटर में एंटीऑक्सीडेंट्स की भी भरपूर मात्रा पाई जाती है जो स्किन की डार्कनेस और पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करती है. 

डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक चम्मच टमाटर का रस ले ले. अब इसमें 5-6 पुदीने के पत्ते और एक चम्मच खीरे का पेस्ट डालकर अपनी आंखों के नीचे लगाएं. 15 मिनट बाद इसे साफ पानी से धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- टमाटर टैनिंग की समस्या को दूर करने में भी मदद करता है. टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए टमाटर के रस में बेसन और नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी

 

ब्यूटी के लिए फायदेमंद होता है नीम पाउडर

खूबसूरती में निखार लाता है गुलाब जल

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए लगाएं पान के पत्तों का फेस पैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -