खूबसूरत त्वचा पाने के लिए  इन चीजों के साथ लगाएं आलू का फेस पैक
खूबसूरत त्वचा पाने के लिए इन चीजों के साथ लगाएं आलू का फेस पैक
Share:

आलू एक बहुत ही स्वादिष्ट सब्जी होती है. बिना आलू के किसी भी सब्जी का स्वाद अधूरा सा लगता है. आलू में भरपूर मात्रा में विटामिन सी, विटामिन बी 1, विटामिन बी 3 ,मैग्नीशियम, पोटेशियम, फॉस्फोरस जैसे डाइटरी एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं. आलू सेहत के साथ-साथ त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. आलू के इस्तेमाल से स्किन के दाग धब्बे, आंखों के डार्क सर्कल्स जैसी समस्याएं दूर हो जाती हैं. आज हम आपको आलू के कुछ ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा में कसाव आएगा और आपकी त्वचा खूबसूरत और चमकदार हो जाएगी. 

1- आलू और टमाटर में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं. जो त्वचा के फ्री रेडिकल्स से लड़कर आपके चेहरे तक कीटाणु और बैक्टीरिया को आने से रोकते हैं. इसके अलावा टमाटर में एसिडक गुण मौजूद होता है. जो त्वचा के खुले हुए रोम छिद्रों को बंद करता है. आलू के रस में टमाटर और शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. 

2- त्वचा में गोरापन लाने के लिए आलू और अंडे का फेस मास्क लगाएं. इसके लिए आलू को घिस कर उसका रस निकाल लें. अब इसमें अंडे का सफेद भाग मिलाकर अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. 20 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धोएं. इस फेस पैक लगाने से आपकी त्वचा में इंस्टेंट ग्लो आएगा. इसके अलावा यह फेस पैक चेहरे पर ग्लो लाने के साथ-साथ रोमछिद्रों में कसाव लाता है. 

3- आलू के रस में एक बड़ा चम्मच दही मिलाकर चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धोएं. यह फेस पैक आपकी स्किन को ताजगी प्रदान करता है और साथ ही स्किन में कसाव भी लाता है.

 

जानिए क्या है अनुष्का शर्मा की खूबसूरती का सीक्रेट

ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करते हैं तुलसी के पत्ते

यह उपाय बढ़ाएंगे सर्दियों में आपकी खूबसूरती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -