फगवाड़ा में स्थिति अभी भी तनावपूर्ण
फगवाड़ा में स्थिति अभी भी तनावपूर्ण
Share:

फगवाड़ा : गोल चौक में दलित संगठनों द्वारा डा. आंबेडकर की फोटो वाला बोर्ड लगाकर इसका नाम संविधान चौक रखने के मामले में हुए विवाद के बाद नगर का माहौल तनावपूर्ण हो गया था. हालात अभी भी तनाव पूर्ण है.

बता दें कि जब से सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी /एसटी एक्ट में बदलाव का फैसला सुनाया है , तब से पूरे देश में दलित समाज आंदोलन कर रहा है.भारत बंद के बाद इन प्रदर्शनों की संख्या बढ़ गई है. इसके कारण फगवाड़ा का माहौल भी बिगड़ा.जो अभी तक सामान्य नहीं हुआ है.पंजाब के 4 जिलों में गत दिवस मोबाइल इंटरनैट और संदेश सेवा निलंबित कर दी गई है .

उल्लेखनीय है कि कल संविधान निर्माता बीआर आंबेडकर की जयंती होने के कारण पूरे देश में आयोजन किए गए. इसी क्रम में फगवाड़ा में भी दलितों ने भी आयोजन किया था . तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए फगवाड़ा में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.प्रशासन द्वारा एहतियात के तौर पर दंगा निरोधक टीमें भी लगाई गई है.वहीं पुलिस द्वारा शिवसेना के करीब आधा दर्जन नेताओं को हिरासत में ले लिया है. हिन्दू नेताओं को को हिरासत में लेने से तनाव बढ़ गया है. फिलहाल हालात तनावपूर्ण हैं , लेकिन नियंत्रण में है.

यह भी देखें

परमीश वर्मा गोली कांड में एक आरोपी गिरफ्तार

संगरूर की सभा में सुनील जाखड़ के सख्त तेवर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -