भाभी से जबरदस्ती शादी से परेशान नाबालिग ने की आत्महत्या

पटना- देश में एक बार फिर शादी को लेकर माता-पिता की जबरदस्ती से एक और युवा की ज़िन्दगी ख़त्म हो गयी. आपको बता दे कि एक 15 साल के लड़के की उसकी भाभी से जबरदस्ती शादी करवा दी गयी. जिसके बाद लड़के ने आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने लड़के के माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया. और उनसे लगातार पूछताछ जारी है.

गौरतलब है कि अपने बड़े भाई की विधवा पत्नी से महज 15 साल के लड़के ने शादी रचा ली. लेकिन शादी के दो दिन बाद लड़के ने आत्महत्या कर ली. लड़के की भाभी की उम्र उससे 10 साल अधिक है. मृतक महादेव कुमार दास कक्षा 9 में पढ़ता था. महादेव के बड़े भाई संतोष कुमार दास की करेंट लगने से 2013 में मौत हो गई थी. मामले पर पुलिस का कहना है कि महादेव कभी भी अपनी भाभी से शादी नहीं करना चाहता था, लेकिन परिवार के दबाव में उसने शादी कर ली. इस मामले में लड़के के माता-पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

बता दे कि टीकरी के डीएसपी मनीष कुमार ने बताया कि "लड़के के पास से किसी भी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला है, लेकिन लड़के के पड़ोसियों का कहना है कि महादेव ने अपने परिवार के फैसले के खिलाफ विद्रोह किया था, लेकिन जबरन उसकी अपनी भाभी से शादी करा दी गई थी, यह बाल विवाह का मामला है, जिसके बाद उसने आत्महत्या कर ली. साथ ही पुलिस अधिकारी ने बताया कि "महादेव हमेशा अपनी भाभी को मां की तरह से देखता था और उसे अपनी मां ही मानता था.

इस शादी के पीछे 80 हजार रुपए की लालच है जिसे रूबी के घरवालों ने महादेव के घरवालों को शादी के लिए दिया थे. संतोष की मौत एक दुकान में काम करने के दौरान बिजली लगने से हुई थी, जिसकी वजह से परिवार को 80 हजार रुपए का मुआवजा मिला था. रूबी के घरवाले चाहते थे कि यह पूरा पैसा रूबी को मिले, लेकिन रूबी के ससुर चंदेश्वर दास ने 80 हजार रुपए में से 27 हजार रुपए रूबी के घरवालों को देकर समझौता कर लिया और रूबी की शादी महादेव से करा दी".

बलात्कार के आरोप में देवर को दस साल की सजा

प्रिंसिपल एक महीने से कर रहा था छात्रा से दुष्कर्म

अपने अपहरण की शाजिश रच विरोधियों को फंसाने की चाल

Most Popular

- Sponsored Advert -