गायिका मीना कपूर का निधन
गायिका मीना कपूर का निधन
Share:

मधुर आवाज से लोगों के दिलो में अपनी जगह बनाने वाली मीना कपूर का कोलकाता में गुरुवार को निधन हो गया. इस बात की जानकारी उनकी बेटी शिखा वोरा ने दी. उन्होंने बताया कि, 'हमें मौत का कारण नहीं पता लेकिन वह कई सालों से पैरालिसिस से जूझ रही थीं. जब से वह कोलकाता शिफ्ट हुईं वह हमारे टच में भी नहीं थी इसलिए हमें उनकी हालत के बारे में कोई जानकारी नहीं'.

बता दे कि, मीना ने अपने स्कूली दिनों में बॉलीवुड में अच्छी जगह बना ली थी. उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर में लगभग 125 गानें गाए. जिसमें से उनके कई गीत सुपरहिट हुए जो आज भी संगीत प्रेमियों की जुबान पर हैं. ख़ास बात यह है कि, मीना कपूर और गीता दत्त की दोस्ती के किस्से काफी मशहूर हैं. मीना कपूर द्वारा गाए गाने 'रसिया रे मन बसिया रे' (फिल्म परदेसी, 1957), 'एक धरती है एक ही गांव '(फिल्म अधिकार, 1954) और 'कुछ और जमाना कहता है' (फिल्म छोटी छोटी बातें, 1965) आज भी संगीत प्रेमियों की जुबान पर है.

बता दे कि, मीना कपूर ने संगीतकार अनिल बिसवास से 1959 में शादी की. इसके बाद 1963 में पति की नौकरी ऑल इंडिया रेडियो में लग गई जिसके बाद वह उनके साथ दिल्ली चली गईं. साल 2003 में पति की मौत के बाद वह कोलकाता शिफ्ट हो गईं.

ये भी पढ़े

मैं डांस और एक्शन तक सीमित नहीं हूं- टाइगर श्रॉफ

बोल्ड फिल्म जूली-2 का इंटिमेट सीन लीक

गर्भवती होने के कमेंट पर माइली सायरस का मुंहतोड़ जवाब

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -