बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए सिंधु और किदाम्बी को मिली कमान
बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए सिंधु और किदाम्बी को मिली कमान
Share:

मलेशिया में 6 से 11 फरवरी के बीच होने वाली एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत की तरफ से ओलिंपिक रजत विजेता पीवी सिंधू महिला टीम की अगुआई करते नजर आएंगी जबकि पुरुष टीम की कमान विश्व के नंबर तीन किदांबी श्रीकांत के हाथों में सौपी गई है. भारतीय बैडमिंटन संघ इस साल मजबूत टीम के साथ इस टूर्नामेंट में उतरना चाहती है. दरअसल 2016 में हुई पिछली चैंपियनशिप में भारतीय पुरुष टीम सेमीफाइनल में इंडोनेशिया से हर गई थी जबकि महिला टीम को क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया के हाथों शिकस्त मिली थी.

भारतीय टीम के लिए यह टूर्नामेंट कई मायनो में खास है. ये टूर्नामेंट थॉमस और उबेर कप के क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट के रूप में भी खेला जाएगा. गौरतलब है कि पुरुष टीम में श्रीकांत के अलावा एचएस प्रणय, साईं प्रणीत और समीर वर्मा जैसे खिलाडी है. वहीं महिला एकल में सिंधू के आलावा साइना नेहवाल, कृष्णा प्रिया और रुत्विका शामिल है.

आपको बता दें कि पुरुष युगल में सात्विक साईराज-चिराग शेट्टी, विश्व नंबर-32 जोड़ी मनु अत्री-सुमित रेड्डी, श्लोक रामचंद्रन-एमआर अर्जुन जैसे खिलाड़ी शामिल है उधर महिलाओं में अश्विनी पोनप्पा और सिक्की रेड्डी, प्राजक्ता सावंत और संयोगिता, रितुपर्णा दास और मिथिला यूके की जोड़ी शामिल है.

 

69 डिग्री सेल्सियस से बेहाल हो गेल मोनफिल्स ने बीच में छोड़ा मैच

कमजोर डिफेंस के कारण टेस्ट में फेल हो रहे रोहित शर्मा

अंडर 19 विश्व कप: विकेट कीपर को गेंद उठाकर देना पड़ा महंगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -