पद्मावती पर शुरू सियासती जंग
पद्मावती पर शुरू सियासती जंग
Share:

संजय लीला भंसाली फिलहाल विवादों में घिरते नज़र आ रहे हैं. उन्होंने एक फिल्म क्या बना दी सारा देश ही जैसे उनके खिलाफ हो गया. हालांकि कई लोग उनके समर्थन में उतरे हैं लेकिन फिर भी विवाद है कि थमने का नाम नहीं ले रहा. अब ऐसे में इस मुद्दे को लेकर सियासत में भी गर्माहट आ गयी है. पद्मावती फिल्म को लेकर जहाँ राजपूत समुदाय इसके विरोध में मैदान में उतर आया है वहीँ सियासत के कुछ सिपहसालारों ने भी इस आग में अपनी आहुतियां निहित कर दी हैं.

उमा भारती, नितिन गडकरी और कई मंत्रियों ने भंसाली पर आरोप लगते हुए कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का यह मतलब नहीं कि आप किसी की भावनाओ को आहत करें. वहीं सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता शशि थरूर के महाराजाओं पर दिए बयान को लेकर उनसे और ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्गी राजा और अमरिंदर सिंह से जवाब माँगा है.

शशि थरूर ने महाराजाओं को कायर बताते हुए एक बयान दिया था और कहा था कि 'असलियत तो यह है कि इन तथाकथित महाराजाओं में हर एक जो आज मुंबई के एक फिल्मकार के पीछे हाथ धोकर पडे हैं, उन्हें उस समय अपने मान सम्मान की कोई चिंता नहीं थी जब ब्रिटिश इनके मान-सम्मान को पैरों तले रौंद रहे थे. वे खुद को बचाने के लिए भाग खड़े हुए थे. तो इस सच्चाई का सामना करो, इसलिए ये सवाल ही नहीं है कि हमारी मिलीभगत थी.' इस पर स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया और पूछा कि - क्या सभी महाराजाओं ने ब्रिटिश के सामने घुटने टेके थे?

जब एक समारोह के दौरान शशि थरूर से सवाल किया गया कि उनकी एक किताब 'एन एरा ऑफ डार्कनेस: द ब्रिटिश एम्पायर इन इंडिया' में दर्द झलकता है ऐसा क्यों? क्योकि उनकी राय तो यह है कि भारतीयों ने हमेशा अंग्रेज़ों का साथ दिया? इस थरूर ने जवाब दिया - "यह हमारी गलती है और मैं यह स्वीकार करता हूं. सही मायने में तो मैं पीड़ा को सही नहीं ठहराता हूं. किताब में दर्जनों जगहों पर मैं खुद पर बहुत सख्त रहा हूं. कुछ ब्रिटिश समीक्षकों ने कहा है कि मैं इस बात की व्याख्या क्यों नहीं करता कि ब्रिटिश कैसे जीत गए? और यह बेहद उचित सवाल है." थरूर के इस बयान से सियासत और गरमा गयी, क्योकि उनका यह बयान तब आया जब पद्मावती पहले ही आग भड़का चुकी थी. इस पर सोशल मीडिया में कई लोगों ने थरूर की आलोचना की.

'पद्मावती' मामला पंहुचा SC, फिल्म से विवादित सीन्स हटाने की दायर हुई याचिका

फिल्म पद्मावती पर इस अंदाज़ में दिया अखिलेश ने जवाब

इस रानी ने भी मोहम्मद गौरी की कैद में किया था जौहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -