आम खाने के बाद नहीं करना चाहिए इन चीजों का सेवन
आम खाने के बाद नहीं करना चाहिए इन चीजों का सेवन
Share:

आम गर्मियों में मिलने वाला एक स्वादिष्ट फल होता है. आम खाने में स्वादिष्ट होने के साथ-साथ सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. आम में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन, प्रोटीन मौजूद होते हैं. जो शरीर को स्वस्थ रखने का काम करते हैं. पर क्या आपको पता है कि आम खाने के 3 से 4 घंटों के बाद कुछ चीजों को खाने से शरीर पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है. आज हम आपको ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे आम खाने के बाद नहीं खाना चाहिए.

1- आम खाने के बाद कभी भी करेले का सेवन ना करें. क्योंकि आम का स्वाद मीठा होता है और करेला स्वाद में कड़वा होता है. ऐसे में अगर आप आम खाने के बाद करेले का सेवन करते हैं तो आपको रिएक्शन हो सकता है. जिससे आपके शरीर में एक तरह का जहर फैल जाता है और आपको उल्टियां आने लगती हैं. कई बार आम खाने के बाद करेले का सेवन करने से सांस लेने में भी तकलीफ हो सकती है. 

2- आम खाने के 3 से 4 घंटे तक हरी मिर्च का सेवन नहीं करना चाहिए. अगर आप आम खाने के बाद हरी मिर्च का सेवन करते हैं तो इससे आपको पेट में जलन होने के साथ-साथ और भी कई बीमारियां हो सकती हैं. 

3- कभी भी आम खाने के बाद दही या रायते का सेवन ना करें. इन दोनों को साथ में खाने से भी आपको रिएक्शन और कई सारी बीमारियां हो सकती हैं.

 

बेल का रस दूर करता है नकसीर फूटने की समस्या

बहरेपन की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं ये घरेलू नुस्खे

लीवर को डिटॉक्स करता है लौकी का जूस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -