शिवराज सरकार का अंतिम बजट आज
शिवराज सरकार का अंतिम बजट आज
Share:

एमपी : मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार द्वारा आज बुधवार को अंतिम बजट पेश किया जाएगा.वित्त मंत्री जयंत मलैया राज्य का बजट पेश करेंगे. इस वर्ष के आखिर में यहां विधान सभा चुनाव होंगे.इसलिए यह सरकार का अंतिम बजट होगा. इस बारे में में वित्तमंत्री जयंत मलैया ने कर्ज माफी की घोषणा से इनकार करते हुए कहा कि बजट में कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार पर विशेष ध्यान दिया जाएगा.

बता दें कि आज के बजट में कर्मचारियों की कमी से जूझ रही सरकार कर्मचारियों की आयु सीमा 62 साल करने का भी फैसला कर सकती है . किसानों के अलावा चुनावी साल में सभीको साधने की कोशिश में सरकार कई लोक लुभावन घोषणाएं भी कर सकती है .

इसके पूर्व कल मंगलवार को विधानसभा सत्र के दूसरे दिन की शुरुआत दिवंगतों की श्रद्धांजलि दी गई . इनमें पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी, सुरेश सेठ, पूरण सिंह वेडिया सहित अन्य सदस्यों के निधन का उल्लेख किया गया. इससे पहले बजट के संचालन को लेकर 26 फरवरी का शाम को विधानसभा में सर्वदलीय बैठक भी हुई थी. इस चुनावी साल में कांग्रेस किसानों के अलावा कई अन्य मुद्दों पर सरकार को घेरेगी . इसके लिए पांच हजार से ज्यादा सवाल, 115 ध्यान आकर्षण, तीन स्थगन प्रस्ताव, 47 अशासकीय संकल्प, 16 शून्यकाल की सूचनाएं विधान सभा को मिली हैं.

यह भी देखें

हंगामे के बीच बिहार में बजट

विधानसभा बजट सत्र आज से, क्या होगा घमासान?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -