शिरडी ट्रस्ट ने महाराष्ट्र सरकार को दिया 500 करोड़ का ब्याज मुक्त कर्ज
शिरडी ट्रस्ट ने महाराष्ट्र सरकार को दिया 500 करोड़ का ब्याज मुक्त कर्ज
Share:

मुंबई: आर्थिक मुश्किलों का सामना कर रही महाराष्ट्र सरकार की मदद के लिए शिरडी साईं बाबा संस्थान ट्रस्ट आगे आया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि ट्रस्ट ने निलवांडे सिंचाई परियोजना को पूरा करने के लिए 500 करोड़ रुपये का ब्याज मुक्त कर्ज दिया है। बता दें कि इस रकम की मदद से निलवांडे बांध की नहरों का निर्माण कराया जाएगा।

देश में बिना इंजन वाली ट्रेन ने रचा इतिहास, 180 की स्पीड से दौड़ी

वहीं अहमदनगर जिले के शिरडी स्थित प्रसिद्ध साईंबाबा मंदिर की देख-रेख करने वाले श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट और राज्य सरकार के गोदावरी-मराठवाड़ा सिंचाई विकास निगम ने इस संबंध में सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए गए हैं। इसके साथ ही ट्रस्ट के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। लेकिन अधिकारी ने कर्ज लौटाने की समयसीमा के बारे में कुछ नहीं बताया।

1 रुपए किलो प्याज बेचने को मजबूर हुआ अन्नदाता, पीएम को दान किया धन

इसके साथ ही राज्य सिंचाई विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि परवन नदी पर बने निलवांडे बांध में पानी जमा होने लगा है। लेकिन सिंचाई और पेयजल की आपूर्ति के लिए उसके दोनों तरफ नहरों का निर्माण किया जाना है। वहीं नहरों के निर्माण से अहमदनगर और नासिक जिलों के 182 गांवों की सिंचाई और पेयजल की जरूरतों को पूरा किया जा सकेगा। साथ ही बता दें कि निलवांडे बांध को इसी साल जून में केंद्र सरकार से भी प्रधानमंत्री कृषि संजीवनी योजना के तहत 2,232 करोड़ रुपये मिले थे। वहीं ट्रस्ट के अधिकारी ने बताया कि मंदिर संस्थान की तरफ से पहले भी सामाजिक कार्यों के लिए कर्ज दिये जाते रहे हैं। लेकिन निलवांडे बांध के लिए दिया गया कर्ज बड़ा और खास है।


खबरें और भी 

माता-पिता के कहने पर आतंकवाद छोड़ घर लौट आया कश्मीरी छात्र

भारतीय इतिहास में सबसे कम उम्र में फांसी चढ़कर वतन की राह पर शहीद हुआ यह क्रांतिकारी

World Disability Day : कैसे और क्यों हुई इस दिन की शुरुआत ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -