शत्रुघ्न सिन्हा की कमल हासन-रजनीकांत को सलाह
शत्रुघ्न सिन्हा की कमल हासन-रजनीकांत को सलाह
Share:

दिल्‍ली: पार्टी से खुली बगावत करने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कमल हासन और रजनीकांत को सलाह देते हुए कहा, 'मुझे उम्मीद है कि उन्होंने राजनीति में प्रवेश करने से पहले अपने राजनीतिक आधार पर काफी सोच-विचार किया होगा. हालांकि मुझे ऐसा लगता तो नहीं है. उम्मीद है कि मैं गलत हूं क्योंकि राजनीति कोई आसान काम नहीं है.' उन्होंने कहा, "अभिनेता ग्लैमर की दुनिया से आते हैं. वे ग्लैमर के आदी हैं. राजनीति में बहुत ताकत है और ताकत बेहद ग्लैमरस है. अभिनेता अपना ग्लैमर और प्रसिद्धि बढ़ाने की उम्मीद से राजनीति में आते हैं.' उन्होंने कहा कि लेकिन सच्चाई यह है कि राजनीति उम्मीदों से परे है.

शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने कहा, "रजनीकांत और कमल हासन को यह तय करना होगा कि वे राजनीति में क्यों आना चाहते हैं. रजनीकांत क्यों? यहां तक कि कमल हासन भी मेरा बहुत अच्छा दोस्त है. राजनीति में उतरने से पहले उन्होंने कभी मेरी सलाह नहीं मांगी." उन्होंने कहा, "मेरी पार्टी में मेरे साथ किस तरह का व्यवहार किया जा रहा है, उसे देखिए. मुझे बताया गया था कि मुझे कैबिनेट पद दिया जाएगा लेकिन इसके बजाए एक टीवी अभिनेत्री को कैबिनेट पद दिया गया. मेरे साथ भेदभाव किया गया, मेरा अपमान किया गया. हम कलाकारों को भीड़ खींचने के लिए राजनीति में लाया जाता है लेकिन जब हम उस भीड़ को पार्टी से जोड़ देते हैं तो पार्टी हमारी लोकप्रियता देखकर खुद को असुरक्षित महसूस करती है. यह बहुत ही अजीब स्थिति है.

तमिलनाडु की राजनीति में एम.के स्टालिन का आधार काफी मजबूत है. उन्होंने लोगों के लिए बहुत काम किया है. रजनी स्टालिन की साख को नकार नहीं सकते और हम सिर्फ रजनी के बारे में ही क्यों बात कर रहे हैं? के पास बहुत मजबूत शक्ति-आधार है. उन्होंने लोगों के लिए बहुत कुछ किया है. रजनी स्टालिन के पद को नजरअंदाज नहीं कर सकते.'

शत्रुघ्न का मानना है कि मतदाताओं को यह समझाना आसान नहीं है कि आप एक अभिनेता हैं इसलिए आप एक सक्षम नेता भी बन सकते हैं. उन्होंने कहा, "रजनी 'आध्यात्मिक राजनीति' पर बोलते हैं. ऐसे समय में जब घोटालेबाज देश का अरबों रुपयों लेकर विदेश भाग रहे हैं, आप आध्यात्मिकता से राजनीति नहीं बदल सकते." शत्रु पार्टी लाइन के खिलाफ बगावत के लिए भी मशहूर है. 

 

कर्नाटक के चुनावी घमासान के बीच अब 'शत्रु' का भाजपा पर वार

शत्रुघ्न सिन्हा ने बांधे इस टीवी स्टार की तारीफों के पूल

'102 नॉट आउट' को लेकर बोले बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा

राहुल के पीएम बनने में गलत क्या है ? - शत्रुघ्न सिन्हा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -