शशि थरूर की अंग्रेजी में गलती देख चौंक के यूजर्स
शशि थरूर की अंग्रेजी में गलती देख चौंक के यूजर्स
Share:

दिल्ली : कांग्रेस नेता शशि थरूर लगातार अपने ट्वीट और शानदार अंग्रेजी को लेकर खासे चर्चा में बने  रहते हैं. बल्कि सोशल मीडिया पर उनकी अंग्रेजी को लेकर कई तरह के जोक्स भी बनते हैं. लेकिन इस बार कुछ ऐसा हुआ जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी. वो है शशि थरूर की ग्रामर में गलती पाई गई ,जी हां, इस बात ने  हर किसी को चौंका कर रख दिया है.बाद में उसपर थरूर ने उन्हें शुक्रिया भी कहा है.

दरअसल, शशि थरूर ने मंगलवार को एक ट्वीट किया था. जिसके बाद उनके फेसबुक लाइव पर एक साथ 20000 लोग आए है, इसके लिए वह सभी का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं. इसके साथ ही उन्होंने वीडियो का लिंक भी दिया है.

कहा जाता है कि अपने ट्वीट में जिस जगह थरूर ने हूम (whome) शब्द का उपयोग किया है, वहां पर हू (who) शब्द का प्रयोग होना था. शायद ही ऐसा पहली बार हुआ जब किसी ने शशि थरूर की गलती पकड़ी हो. फिर क्या, ट्विटर पर लोग इस बात पर मज़े लेने लगे. गायक अदनान सामी भी इस पर मज़े लेने से नहीं चूके.

आपको बता दें कि इस गलती को लेकर कई लोगों ने ट्वीट किया कि ये तो ऐतिहासिक समय है. कुछ ने तो इसकी तुलना शोएब अख्तर की गेंद पर सचिन तेंदुलकर का आउट होना लिखा. इससे पहले भी शशि थरूर के Farrago, rodomontade, snollygoster आदि जैसे शब्द फेमस हो चुके हैं. गौरतलब है कि हाल ही में मिस वर्ल्ड बनीं मानुषी छिल्लर को बधाई देने के दौरान उनके ट्वीट पर काफी बवाल हुआ था.

इस ट्वीट में उन्होंने लिखा था, 'करेंसी का विमुद्रीकरण गलती थी. बीजेपी को ये एहसास होना चाहिए कि भारतीय कैश दुनिया पर राज करता है, यहां तक कि हमारी 'छिल्लर' भी मिस वर्ल्ड बन गईं.' हालांकि कुछ देर बाद ही थरूर को अपनी गलती का अहसास हो गया और उन्होंने ट्वीट को डिलीट कर दिया. उसके बाद फिर उन्होंने मानुषी की तारीफ में एक ट्वीट किया.

राज्यसभा में गुंजा पुणे हिंसा का मामला

आज नहीं होगा लालू प्रसाद यादव की सजा पर फैसला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -