खुद से शेयर करे अपने राज
खुद से शेयर करे अपने राज
Share:

राज तभी तक राज रहता है जब तक आप खुद किसी को राज का भागीदार नहीं बनाते है .और जैसे हे आप किसी को अपने राज का भागीदार बनाते है तो आपका राज फिर राज नहीं रह जाता .माना की राज छुपाना एक बहुत मुश्किल काम है पर नामुमकिन नहीं .इसका एक बहुत आसान सा उपाय है आप खुद को ही अपने राज बता सकते है मतलब आप खुद ही अपने राजदार बन सकते है  .

1-कोई चीज है जो आपको परेशान कर रही है और आप उसको बताना चाहते हैं लेकिन डर है कि अगर वो किसी और को बता देता है तो क्या होगा? ऐसे में सारे सीक्रेट्स और निजी बातों को नजरअंदाज करें और उनके बारे में सोचना बंद करें.

2-अगर बहुत कोशिशों के बाद भी कोई ऐसी बात है जो आपको बहुत परेशान कर रही है तो उसे एक पन्ने में लिखें और फिर जला दें. इससे आपको राहत मिलेगी.

3-ये थोड़ा हास्यास्पद हो सकता है लेकिन ये बहुत ही कारगर है. अगर आपको पास पालतू जानवर है तो उससे अपने दिल की बात कहें. ऐसे आप दोनों में प्यार गहरा भी होगा और आपका बेस्ट फ्रैंड बन जाएगा. साथ ही आपके सीक्रेट्स केवल आप तक सीमित रहेंगे.

4-डायरी कई लोग लिखते हैं. लेकिन क्या आपकी डायरी सेफ है? कई बार लोग बिना पूछे किसी की भी डायरी पढ़ लेते हैं. अगर आप भी अपने सीक्रेट्स डायरी में लिखने के काम कर रहे हैं तो तुरंत बंद करें.

कही आपके बच्चे में तो नहीं है नशे की आदत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -