शेयर बाजार : लगातार तीसरे दिन बाजार में दिखी बड़ी गिरावट, जानिये आज के महत्वपूर्णं आकड़ें

Dec 06 2018 11:03 AM
शेयर बाजार : लगातार तीसरे दिन बाजार में दिखी बड़ी गिरावट, जानिये आज के महत्वपूर्णं आकड़ें

नई दिल्ली. देश के शेयर बाजार के लिए पिछले कुछ हफ्ते काफी बेहतर थे क्योकि इस दौरान बाजार में लगातार हो रही बढ़त की वजह से रौनक बनी हुई थी लेकिन यह करोबारी हफ्ता बाजार के लिए काफी निराशा जनक लग रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस हफ्ते में बाजार में पिछले दो दिनों से लगातार बड़ी गिरावट देखी जा रही है और इस कड़ी में आज तीसरे दिन भी बाजार में काफी गिरावट दर्ज की गई है. 

डॉलर के मुकाबले रुपए की बड़ी जीत, अब यह देश भी रुपये में करेगा लेनदेन

आज (गुरूवार) सुबह 9 बजकर 47 मिनट तक के आकड़ों के अनुसार देश के शेयर बाजार में आज सेंसेक्स में 338 अंकों की बड़ी गिरावट देखी गई है. इस गिरावट की वजह से आज सेंसेक्स 35,545 अंकों के स्तर पर पहुंच गया है. इसी तरह निफ़्टी में भी आज 111 अंकों की बड़ी गिरावट देखी गई है. इस वजह से निफ़्टी भी आज 10,670 अंकों के स्तर पर पहुंच कर कारोबार कर रहा है. इसी तरह अगर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के निफ्टी 50 में शुमार 50 शेयरों की बात करे तो आज बाजार खुलते वक्त इन 50 शेयरों में से मात्र 5 शेयर हरे निशान पर है और बाकि 45 शेयर अभी भी लाल निशान पर बने हुए है. 

नोटबंदी की वजह से आयकर रिटर्न में हुआ 50 फीसदी इजाफा

इसके साथ ही अगर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के निफ्टी इंडेक्स की बात करें तो निफ्टी के मिडकैप इंडेक्स में आज 1.44 फीसदी की गिरावट देखी गई है और इसके स्मॉलकैप इंडेक्स में भी आज 1.60 फीसद की गिरावट दर्ज की गई है. 

ख़बरें और भी 

मोदी सरकार जल्द लागू कर सकती है डिजिटल करंसी, युद्धस्तर पर चल रही हैं तैयारियां

सराफा बाजार: लगातार तीसरे दिन बढ़े सोने के दाम, जानिये आज की कीमतें

शेयर बाजार : लगातार दूसरे दिन जारी रही बड़ी गिरावट, जाने आज कितना गिरा बाजार