शेयर बाजार: आज भी गिरावट के साथ खुला बाजार, विशेषज्ञों को रिकवरी की उम्मीद
शेयर बाजार: आज भी गिरावट के साथ खुला बाजार, विशेषज्ञों को रिकवरी की उम्मीद
Share:

नई दिल्ली. देश के शेयर बाजार में यह कारोबारी हफ्ता मंगलवार को तेजी के साथ शुरू हुआ था लेकिन पिछले दो दिनों से शेयर बाजार में लगातार गिरावट देखी जा रही है और इस कड़ी में आज भी बाजार में काफी गिरावट देखी गई है. हालाँकि आज मंगलवार के मुकाबले बाजार में थोड़ी कम गिरावट हुई है और इन आकड़ों को देखकर बाजार के विश्लेषकों को आज शाम तक बाजार में रिकवरी होने की उम्मीद है.

सरकार की मांगों पर RBI की सहमति, जल्द ही सिस्टम में डालेगा 8,000 करोड़ रुपये

देश के शेयर बाजार में आज सेंसेक्स में 59 अंक की कमजोरी दर्ज की गई है. इस वजह से आज सेंसेक्स 35,415 अंकों पर पहुंच गया है. इसी तरह निफ्टी में भी आज 21 अंकों की कमजोरी देखी गई है जिससे यह 10,635 पर आ गया है. यह आकड़ें आज सुबह तक़रीबन दस बजे के है.आपको बता दें की कल (मंगलवार) शाम तक सेंसेक्स जहाँ 300 अंक टूटकर 35,474 पर पहच गया था तो वही निफ्टी 114 अंक टूटकर 10,648 अंकों पर आकर थमा था.

SBI का बम्पर ऑफर, मुफ्त में मिलेगा 5 लीटर पेट्रोल

इसके साथ ही शेयर बाजार में आज निफ्टी के मिडकैप इंडेक्स में 0.42 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स में  0.44 फीसद की तेजी दर्ज की गई है. आज का दिन वैश्विक स्तर के शेयर बाजारों के लिए भी थोड़ा निराशाजनक ही है क्योंकि आज सभी प्रमुख एशियाई बाजारों में दिन की शुरुआत बाजार में गिरावट के साथ ही हुई है. उदाहारण के तौर पर जापान का निक्केई में आज  0.63 फीसद की गिरावट हुई है. इसी तरह चीन का शांघाई 0.13 फीसदी,  ताइवान का कॉस्पी 0.66 फीसदी और नैस्डैक 1.70 फीसदी से निचे गिरा है.

ख़बरें और भी 

मोबाइल यूजर्स को झटका, बंद हो सकती है फ्री इनकमिंग कॉल सर्विस

शेयर मार्केट : आज बाजार ने किया निराश, सेंसेक्स 300 अंक से टूटा, निफ्टी की भी हालत ख़राब

सोना-चांदी के दामों में भारी गिरावट, आज इतने है दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -