शरद पूर्णिमा से दिवाली तक करें यह काम, खूब आने लगेगा पैसा
शरद पूर्णिमा से दिवाली तक करें यह काम, खूब आने लगेगा पैसा
Share:

आप सभी को बता दें कि इस बार शरद पूर्णिमा 24 अक्टूबर को है और 7 नवम्बर को दीवाली. ऐसे में कहा जाता है यह दोनों दिन लक्ष्मी कृपा पाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं और इन दिनों में महालक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए विभिन्न उपाय, अनुष्ठान और पूजन किए जाते हैं जिनसे वह खुश होकर पैसों से झोली भर देती हैं. इसी के साथ अहा जाता है दैवीय शक्तियां वहीं वास करती हैं जहां सकारात्मकता वास करती है ऐसे में मां लक्ष्मी संसार का आधार मनी जाती हैं और माँ महालक्ष्मी मात्र धन ही प्रदान नहीं करती क्योंकि मात्र धन से ही सुख-शांति नहीं मिलती.

कहते हैं धन से भोजन खरीदा जा सकता है लेकिन भूख और स्वास्थ्य नहीं. ऐसे में रुपया-पैसा हजारों के पास हो सकता है लेकिन रूप, यौवन, धन, पद, प्रतिष्ठा, ऐश्वर्य सब मिले यह जरुरी नहीं है. कहा जाता है मां लक्ष्मी की कृपा से यह सब कुछ उपलब्ध हो जाता है क्योंकि मां लक्ष्मी सभी कुछ देने में समर्थ हैं. ऐसे में इसके लिए आपको शरद पूर्णिमा से लेकर दिवाली तक यह उपाय करना चाहिए तो लाभ मिलता है. आइए जानते हैं उपाय.

कहा जाता है सूर्यास्त के समय घर में कच्चा दूध लाकर शहद व गंगाजल मिलाएं और फिर इसके दो भाग कर लें. इसके बाद एक भाग से सभी पारिवारिक सदस्य स्नान करें और दूसरे भाग से सारे घर में छिड़काव करें लेकिन ध्यान रखें घर का कोई भी कोना छूटना नहीं चाहिए. इसके बाद जो दूध बच जाए उसे घर के मेन गेट के बाहर धार बना कर फैला दें. कहा जाता है शरद पूर्णिमा से आरंभ करके दीपावली तक ऐसा करने से घर की सारी नकारात्मकता नष्ट हो जाएगी, बुरी शक्तियां घर में प्रवेश नहीं कर पाएंगी और धन आने लगता है.

शरद पूर्णिम को इस समय पढ़ ले कुबेर का यह मंत्र, धनवान हो जाएंगे आप

शरद पूर्णिमा को इस वजह से खुले आसमान के नीचे रखी जाती है खीर

यह है शरद पूर्णिमा की सही तारीख, इस समय होगा शुभ मुहूर्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -