फिल्म जंगली से प्रसिद्ध हुआ था ये अभिनेता
फिल्म जंगली से प्रसिद्ध हुआ था ये अभिनेता
Share:

भारतीय फिल्म जगत में जहां एक ओर नए अभिनेताओं का जलवा चल रहा है वहीं दूसरी ओर 90 के दशक में जो अभिनेता थे उनके लिए सभी याद करते हैं। फिल्मों में अपनी एक अलग ही छाप छोड़ने वाले ऐसे ही ए​क अभिनेता हैं शम्मी कपूर, जिनका जन्म 21 अक्टूबर 1931 को बंबई में हुआ था। फिल्मी दुनिया में बतौर एक्टर उन्होने कई बड़ी फिल्में की हैं और एक सफल अभिनय करते हुए वे मुख्य अभिनेता के तौर पर फिल्मी शिखर तक पहुंचे। बॉलीवुड में एक बेहतरीन अभिनेताओं में से एक शम्मी कपूर जी हैं। 

तैमूर और इनाया की मॉम हुईं स्पॉट, वायरल हो रही फोटोज

वे एक अभिनेता के रूप में बेहद प्रतिभाशाली थे और उन्होने 1970 के दशक के आरंभ में हिंदी सिनेमा में अपना पहला कदम रखा था, उन्होंने 1953 में आई फिल्म ज्योति के साथ अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की और फिर उसके बाद, दिल देके देखो, तुम्सा नहीं देखा, दिल तेरा दीवाना, जंगल, प्रोफेसर, राजकुमार, जानवर, तीसरी मंजिल, कश्मीर की कली जैसी हिट फिल्में देने के साथ ही अपने करियर को आगे बढ़ाया। शम्मी कपूर ने मुख्य अभिनेता के रूप में 50 से अधिक फ़िल्मों में अभिनय किया है। उनकी 79 की उम्र में 14 अगस्त 2011 को मुंबई में मृत्यु हुई थी।

लंबे अरसे बाद दिखी फिल्म 'जन्नत' की यह एक्ट्रेस पहचानना हुआ मुश्किल 

शम्मी कपूर जी की हिट फिल्मों में जंगली, तुमसा नहीं देखा, दिल देके देखो, सिंगापुर, कॉलेज गर्ल, प्रोफेसर, चाइना टाउन, प्यार किया तो डरना क्या, कश्मीर की कली, जानवर, तीसरी मंज़िल, अंदाज़, एन इवनिंग इन पेरिस, ब्रह्मचारी और सच्चाई जैसी हिट फिल्में शामिल हैं। इनके पिता पृथ्वीराज कपूर जाने माने अभिनेता थे और अभिनय इनको विरासत में मिला था। उन्होने फ़िल्म ब्रह्मचारी 1968 में अपने प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फ़िल्मफेयर पुरस्कार जीता है। 

तमिल फिल्म के हिंदी रीमेक में इतने लुक में दिखेंगे करेंगे शाहिद

अरबाज गर्लफ्रेंड के साथ नवरात्रि मनाने पहुंचे गुजरात, खूबसूरत तस्वीरें आई सामने

प्रमोशन के लिए 'बाजार' में निकली सैफ की टीम, सामने आई फोटोज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -