शमकिर मास्टर शतरंज
शमकिर मास्टर शतरंज
Share:

दिल्ली: विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन को पहले राउंड में ममेद्यारोव से ड्रॉ खेलने के बाद दूसरे राउंड में डेविड नवारा से ड्रॉ खेलने पर मजबूर होना पड़ा. शमकिर ,अजरबैजान ( निकलेश जैन ) में पूर्व दिग्गज खिलाड़ी गसिमोव की याद में आयोजित होने वाले शमकिर सुपर ग्रांड मास्टर टूर्नामेंट  में पहले दो मैच के बाद भी कोई परिणाम नहीं निकल पाया है और सभी  खिलाड़ी दो ड्रॉ के साथ  1 अंक पर खेल रहे है.  

प्रतियोगिता में मौजूदा विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन ( नॉर्वे ), ममेद्यारोव ( अजरबैजान ) ,डिंग लीरेन( चीन ) ,सेरगी कार्याकिन ( रूस ) ,पूर्व विश्व चैम्पियन वेसलिन टोपालोव ( बुल्गारिया ) ,अनीश गिरि( नीदरलैंड ),तैमूर रदाबोव और मामेदोव रौफ ( अजरबैजान ), डेविड नवारा ( चेक रिपब्लिक ) ,और राड़ास्लोव ( पोलेंड ) भाग ले रहे है.

इस खिताबी मुकाबले में विश्व चैंपियनशिप का दबाव होगा कार्लसन पर  जिस अंदाज में फिलहाल अमेरिका के फेबियानों करूआना नें पहले फीडे कैंडीडेट जीतकर कार्लसन के खिताब को चुनौती देने का अधिकार प्राप्त किया और फिर कार्लसन की मौजूदगी में ग्रेंके मास्टर्स का खिताब हासिल किया उससे नवंबर में अपने खिताब को बचाने का दबाव कार्लसन पर जरूर होगा. गोरतलब है कि यह खिताबी लड़ाई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी गसिमोव की याद में आयोजित किया जाता है.

'डिजिटल इंडिया' की पोल खोलती विश्व बैंक की रिपोर्ट

काबुल: हमलों में मरने वालो की सख्या 48 हुई

विश्व में करोड़ों वयस्कों के पास बैंक खाता नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -