Birthday : बाज़ीगर बनकर आया और बादशाह बनकर छा गया बॉलीवुड का किंग खान
Birthday : बाज़ीगर बनकर आया और बादशाह बनकर छा गया बॉलीवुड का किंग खान
Share:

आज से ठीक 51 साल पहले 02 नवम्बर 1965 को दिल्ली में ताज मोहम्मद खान के घर एक मामूली से लड़के का जन्म हुआ था. यह बच्चा दिखने में बिलकुल आम था. लेकिन उस वक़्त शायद किसी को पता नहीं होगा कि साधारण सा दिखने वाला यह लड़का आगे जा कर बॉलीवुड के सबसे सफल एक्टर्स में से एक बनने वाला है. हम बात कर रहे है. बॉलीवुड किंग शाहरुख़ खान की, आज वह अपना 51 वा जन्मदिन मना रहे है. शाहरुख़ ने फिल्म बाजीगर से फिल्म इंड्स्ट्री में तहलका मचाया और फिर बादशाह बनकर सबको अपनी एक्टिंग का कायल कर  दिया. उनके अभिनय का सिक्का इस कदर चला कि देखते ही देखते वो बॉलीवुड के किंग बन गए.

किंग खान के बारे में कई ऐसी बातें है जिन्हें शायद आप भी नहीं जानते होंगे. आज हम आपको शाहरुख़ के बारे में कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहे है.

कभी शाहरुख़ पर हस्ते थे परिवार वाले : पठान परिवार में जन्मे शाहरुख़ बचपन में काफी कमज़ोर थे. एक बार उनके पिता ताज मोहम्मद खान उन्हें अपने पेशावर स्थित अपने पुश्तेनी घर लेकर गए थे. जहां शाहरुख़ की शारीरिक बनावट और कद काठी देख उनके परिवार वाले खूब हंसने लगे थे. क्योंकि शाहरुख़ कही से भी आम पठानों की तरह नही दीखते थे. शाहरुख़ इस बात से काफी परेशान भी हो गए थे.

ज़िन्दगी के हर दौर से गुजरे है किंग खान : आज दुनिया के सबसे अमीर एक्टर्स में से एक शाहरुख़ की लैविश लाइफ आज उनकी सफलता को खुद ही बयां करती है. लेकिन एक समय ऐसा भी था. जब शाहरुख़ अपनी इच्छाए पूरी नहीं कर पाते थे. दरअसल उनके पिता एक असफल बिज़नेसमैन थे. उनके ज्यादातर बिज़नेस असफल रहे. जिस वजह से वह अक्सर शाहरुख़ की इच्छाओ को बहाना बना कर टाल देते थे.

शाहरुख़-एक सफल पिता : अपने पिता को यूं बहाने बनाता देख शाहरुख़ ने यह फैसला कर लिया था कि वह अपने बच्चो की हर ख्वाइश को पूरा करेंगे. शाहरुख़ अपने बच्चो की हर ख्वाइश का ध्यान रखते है. इसके अलावा वह अपने परिवार के दुसरे सदस्यो का भी पूरी तरह ख्याल रखते है. शाहरुख़ की बहन को भारतीय डॉक्टर्स ने साफ़ कह दिया था कि  इनका बच पाना मुश्किल है. इसके बावजूद शाहरुख़ स्विट्जरलैंड में फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जायेंगे’ की शूटिंग दौरान अपनी बहन का इलाज करवाते रहे.

सारी डिग्रियां बेकार : बॉलीवुड के ही नहीं दुनिया के सबसे सफल एक्टर्स में शुमार शाहरुख़ का मानना है कि वह आज सफल एक्टर तो है, लेकिन उन्हें आज इस बात का अफ़सोस है की उनकी सारी डिग्रियां बेकार हो गयी. बता दे कि  शाहरुख़ के पास साइंस, इकोनोमिक्स और मास कम्युनिकेशन की डिग्रियां है.

शाहरुख़ के घर के बाहर हर साल उन्हें जन्मदिन के मौके पर हजारो की संख्या में उनके प्रशंशक उन्हें बधाइयाँ देने पहुचते है. जहां शाहरुख़ अपने घर से बाहर आकर अपने प्रशंसको का अभिवादन स्वीकारते है. लेकिन इस बार शाहरुख़ ऐसा नहीं करेंगे. क्योंकि वह अपना जन्मदिन मानाने अपने पूरे परिवार के साथ देश से बाहर गए हुए है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -