शगुन चौधरी ने जीता राष्ट्रीय महिला ट्रैप चैंपियनशिप का खिताब
शगुन चौधरी ने जीता राष्ट्रीय महिला ट्रैप चैंपियनशिप का खिताब
Share:

दिल्ली में आयोजित 61वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैम्पियनशिप में गुरुवार को शगुन चौधरी ने महिला ट्रैप स्पर्धा का गोल्ड मेडल जीता. इस मैच में उन्होंने फ़ाइनल मुकाबले में पंजाब की राजेश्वरी कुमारी को 41-38 से मात दी. भारत में शगुन चौधरी ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाइ करने वाली पहली महिला ट्रैप निशानेबाज है.

उल्लेखनीय है कि महिला ट्रैप निशानेबाज शगुन चौधरी ने गुरुवार को ख़िताब जीत लिया है. क्वॉलिफाइंग राउंड के बाद शगुन 67 अंक के साथ तीसरे स्थान पर थी, बिहार की श्रेयषी सिंह 72 के स्कोर के साथ शीर्ष पर थी और चौथे स्थान पर 62 अंक के साथ पंजाब की राजेश्वरी कुमारी थी. फ़ाइनल मुकाबले में शगुन चौधरी ने राजेश्वरी कुमारी को हराया, जिसमे श्रेयषी सिंह ने अंतिम दौर में 29 अंक के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया. राजेश्वरी के नेतृत्व में पंजाब ने महिला टीम ट्रैप स्पर्धा का गोल्ड मेडल पर कब्ज़ा जमाया और दिल्ली की सौम्या गुप्ता ने 26 अंक के साथ ब्रॉन्ज मेडल पर कब्ज़ा जमाया. इसी प्रतियोगिता में तमिलनाडु की एन निवेथा ने 37 अंक के साथ जूनियर महिला का खिताब जीता.

बता दे कि इस चैम्पियनशिप के पुरुष ट्रैप स्पर्धा में मानवजीत सिंह संधू 75 में से 73 अंक लेकर क्वॉलिफिकेशन राउंड में प्रथम स्थान पर है और जोरावर सिंह संधू तीसरे और कायनन चेनाई चौथे स्थान पर है.

शूटिंग के वक्त अदृश्य शक्ति से हुआ सामना'

निशानेबाजी प्रतियोगिता में अंजुम मुदगिल ने जीता ब्रॉन्ज पदक

45 मिलियन फूलों के पौधों से बना है ये गार्डन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -