याददाश्त बढ़ाना है तो खूब करें सेक्स

याददाश्त बढ़ाना है तो खूब करें सेक्स

कई बार ऐसा होता है कि लोगों को याददाश्त की बीमारी होती है जिसके चलते उन्हें कुछ भी याद नहीं रहता. ऐसे ही अगर आपकी बीवी को भी भूलने की बीमारी है तो खूब सेक्स करने से आप इस बीमारी से छुटकारा पा सकते हैं. सुनकर हैरानी तो हो रही होगी लेकिन यही सच है. रिसर्च में कहा गया है ज्यादा सेक्स करने से याददाश्‍त तेज होती है. अगर आपको भी यकीन हो रहा है तो आइये जानते हैं उसके बारे में.

इस कलर की ब्रा देख लड़के हो जाते हैं उत्तेजित

अर्काइव ऑफ सेक्सुअल बिहेवियर में प्रकाशित एक रिसर्च में यह खुलासा हुआ है कि ज्यादा सेक्स करने से महिलाओं में शब्दों को याद रखने की क्षमता बढ़ती है. सीधा-सीधा ये भी कहा जा सकता है कि सेक्स याददाश्त को तेज़ करने का सही तरीका है. रिसर्च में ये भी पाया कि पीनाइल-वजायनल इंटरकोर्स से हेल्‍दी यंग फीमेल्‍स की याददाश्त पर लाभकारी असर होता है. पहले ये शोध जानवरों पर किया गया है जिसमें उनकी याददाश्त पर असर हुआ है.

ऐसे पुरुष देते हैं बेहतर आॅर्गजम

एक शोध में 18-29 साल की 78 महिलाओं को चुना गया और उन पर रिसर्च किया गया जिसका नतीजा ये निकला कि सेक्स करने से दिमाग के हिप्पोकैंपस एरिया में नए टिश्‍यूज का विकास होता है जिसे इमोशंस, मेमोरी और ऑटोनोमिक नर्व्‍स सिस्‍टम का सेंटर माना जाता है. इसके अलावा ये पता चला कि महिलाएं ज्यादा से ज्यादा पीवीआई सेक्स करती हैं और इसका भी प्रयोग सबसे पहले जानवरों पर किया गया जिससे ये पता चला कि सेक्स करने याददाश्त तेज होती है जो आपके लिए सहायक हो सकती है.

ये भी पढ़ें..

फर्स्ट टाइम सेक्स के दौरान पुरुष को रहता है इन बातों का डर

इस उम्र में सेक्स सबसे ज्यादा एन्जॉय करती हैं लड़कियां

 

 

?