ट्विटर ने ब्लॉक किए कई मशहूर अकाउंट

ट्विटर ने ब्लॉक किए कई मशहूर अकाउंट

ट्विटर ने 'ट्वीटडेकर्स' के खिलाफ अपनी कार्रवाई जारी रखते हुए कई मशहूर अकाउंट्स को रद्द कर दिया है. इन ट्विटर एकाउंट्स को ट्वीट चुराने और ट्वीट को वायरल बनाने के लिए बड़े पैमाने पर रीट्वीट करने की वजह से रद्द किया गया है. बजफीड ने अपनी ताजा रिपोर्ट में कहा है कि, इन खातों में @Dory, @GirlPosts, @SoDamnTrue, Girl Code/@reiatabie, Common White Girl/@commonwhitegiri, @teenagernotes, @finah, @holyfag और @memeprovider जैसे अकाउंट शामिल हैं, जिन्हे रद्द किया गया है.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इनमें से कई खाते बहुत मशहूर लोगों के हैं जिनके लाखों की तादाद में प्रशंसक हैं. आपको बता दें कि बिना श्रेय दिए लोगों के ट्वीट चुराने वाले इन खातों को 'ट्वीटडेकर्स' के नाम से जाना जाता है. ट्वीटडेकिंग ट्विटर की स्पैम नीति के खिलाफ है, जो यूजर्स को बेचने, खरीदने या खाते की बातचीत को आर्टिफिशियल तरीके से बढ़ा चढ़ा कर बताने की इजाजत नहीं देता.

ट्विटर के नियमों के मुताबिक, ट्विटर की नीतियों का उन्लंघन करने पर अकाउंट ब्लॉक कर दिया जाता है. गौरतलब है ट्विटर पिछले काफी समय से ऐसे एकाउंट्स की छानबीन करने में लगा है जो ट्विट चुराने व बड़े पैमाने पर वायरल कराने का काम कर रहे है. जिनमे कुछ मशहूर लोगों के नाम भी शामिल है. 

 

गूगल डुओ में शामिल हुआ मजेदार फीचर

एयरटेल का 40 जीबी डाटा वाला नया प्लान लांच

कैसे डिलीट करें व्हाट्सऐप पर भेजे गए मैसेज

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App