प्रश्नपत्र में प्रधानमंत्री को लेकर कई बड़ी गलतियां
प्रश्नपत्र में प्रधानमंत्री को लेकर कई बड़ी गलतियां
Share:

जयपुर- राजस्थान के जयपुर में सरकारी स्कूल में परीक्षा के दौरान प्रश्नपत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर त्रुटियाँ पाए जाने का मामला सामने आया है. आपको बता दे कि प्रश्नपत्र बनाने वाली दोनों अध्यापिकाओं को 10वीं कक्षा की परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र तैयार करने के बाद निलंबित कर दिया गया. और आगे की कार्यवाही की जांच शुरू कर दी गयी है.

गौरतलब है कि जिला शिक्षा अधिकारी रतन सिंह यादव ने आईएएनएस से कहा कि प्रश्न पत्र तैयार करने वाली शिक्षिकाएं सरिता यादव और रितु भार्गव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि प्रश्न पत्र छापने वाली फर्म के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. वही अनुबंध में उल्लेखित सभी नियम एवं शर्तों पर विचार किया जाएगा, और फर्म के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.

बता दे कि परीक्षार्थियों में प्रश्न पत्र मिलने के बाद हड़कंप मच गया. क्योकि इसमें प्रधानमंत्री मोदी के जीवन पर आधारित एक खंड था, जिसमें उन्हें भीड़ खींचने वालों के बजाय 'सीढ़ी खींचने वाला' बताया गया था. साथ ही उनकी विशेषताओं को परिभाषित करते समय उन्हें स्पीकर के बजाय 'स्पोकर' के रूप में भी वर्णित किया गया था. वहीं गलतिया अभी थमी नहीं थी और अगली ही लाइन में उन्हें  'भारत का सबसे स्वार्थी राजनीतिक नेता' भी कहा गया. इसके अलावा गुजरात को गुजरत लिखा गया था. और 'लिटिल बॉय' पर अगले खंड में भी वर्तनी त्रुटियां थीं. खंड में, इसके अलावा भी कई सारी त्रुटियां पाई गयी थी.   

93 सीटों के लिए मतदान आज

कांग्रेस ने पीएम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

हो सकता है सोहा ही मेरी किताब भी लिखे- शर्मिला टैगोर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -