स्किन को चमकदार बनाता है तिल का तेल
स्किन को चमकदार बनाता है तिल का तेल
Share:

आजकल मार्किट में आपको ऐसी बहुत सी क्रीम्स मिल जाएगी जो इस बात का दावा करती है की उनके इस्तेमाल से चेहरे का रंग गोरा होने के साथ साथ स्किन की सभी समस्याएं भी दूर हो जाएगी, पर ऐसा होता नहीं है, इन महंगी महंगी क्रीम्स को खरीदने में आपके पैसे भी खर्च हो जाते है और आपको मनचाहा रिजल्ट भी नहीं मिलता है, पर आज हम आपको एक ऐसे तेल के बारे में बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आपका रंग तो साफ़ होगा ही साथ ही आपकी स्किन की सभी समस्याएं भी दूर हो जाएगी, जी हम बात कर रहे है तिल के तेल की, ये आपकी स्किन  और बालों दोनों के लिए काफी फायदेमंद साबित होता है. इसके इस्तेमाल से आप निखरी त्वचा के साथ-साथ खूबसूरत बाल पा सकते है. आइए जानते है कैसे. 

1- अक्सर धुप के कारण लड़कियों की स्किन में कालापन आ जाता है, ऐसे में जब भी धुप में बाहर जाना हो तो उसके पहले अपने चेहरे पर तिल का तेल लगाएं, इससे आपकी स्किन सूरज की तेज किरणों से बची रहेगी, इस  तेल में  भरपूर मात्रा में विटामिन ई और एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते है जो स्किन को फ्री रैडिकल्स बचाकर सनस्क्रीन का काम करते है. 

2- अगर आप नियमित रूप से अपनी स्किन पर इस तेल का इस्तेमाल करती है तो इससे आपकी स्किन में चमक आती है और स्किन अच्छे से मॉइस्चराइजर हो जाती है. 

3- तिल का तेल एक अच्छे क्लींजर के रूप में काम करता है, स्किन को साफ़ करने के लिए तिल के तेल में थोड़ा सा एप्पल साइडर विनेगर डालकर अच्छे से मिलाये और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं और थोड़ी देर बाद गर्म पानी से धो दें. ऐसा करने से आपकी स्किन के अंदर की गंदगी निकल जाएगी . साथ ही यह स्किन के पीएच को बैलेंस रखता है. 

 

बालो को लम्बा और खूबसूरत बनाते है ये आहार

चेहरे को झुर्रियों से दूर रखती है ब्लैक कॉफ़ी

चेहरे को साफ़ करने के लिए साबुन की जगह करे इन चीजों का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -