सेंसेक्स 577 अंकों की तेजी के साथ हुआ बंद
सेंसेक्स 577 अंकों की तेजी के साथ हुआ बंद
Share:

नई दिल्ली: भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति ने वित्तीय वर्ष 2018-19 में जीडीपी ग्रोथ 7.2 फीसदी से बढ़ाकर 7.4 फीसदी का अनुमान बढ़ाने और रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं किए जाने से गुरूवार घरेलू शेयर बाजार 1.5 फीसदी ज्यादा बढ़कर बंद हुए. बैंकिंग, ऑटो और रियल्टी के साथ मेटल शेयरों में जोरदारी खरीददारी देखी गई.

बता दें कि गुरुवार को दो कारणों से बाजार में तेजी रही.एक तो भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति ने अपनी रेपो रेट में कोई परिवर्तन नहीं किया और जीडीपी ग्रोथ का अनुमान 7.4 फीसदी करने के साथ ही व्यापार युद्ध का खतरा कम होना रहा.इस कारण मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स में 300 अंकों से ज्यादा की बढ़त रही. बाजार में तेजी से एक दिन में निवेशकों को 2.61 लाख करोड़ रुपए का लाभ हुआ.

उल्लेखनीय है कि बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 304.97 अंक यानी 1.88 फीसदी बढ़कर 16489.94 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं बीएसई के स्मॉलकैप इंडेक्स में 1.87 फीसदी की तेजी दर्ज की गई. बता दें कि गुरुवार को जब कारोबार बंद हुआ तो सेंसेक्स 577 अंकों की तेजी के साथ 33596 के स्तर पर बंद हुआ, जबकि निफ़्टी 196  अंकों  की तेजी के साथ 10325 के स्तर पर बंद हुआ.

यह भी देखें

रिजर्व बैंक ने रेपो रेट में नहीं किया कोई बदलाव

फ्लिपकार्ट को खरीदने के लिए बेताब दो कंपनियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -