सोमवार को शेयर बाजार की हुई धीमी शुरूआत, 74 के पास पहुंचा रूपया
सोमवार को शेयर बाजार की हुई धीमी शुरूआत, 74 के पास पहुंचा रूपया
Share:

नईदिल्ली: भारतीय अर्थव्यवस्था में शेयर बाजार एक अलग ही स्थान रखता है और इस बाजार में लगातार उतार चढ़ाव होता रहता है जिसका असर भारत के बाजार में भी पड़ता है, सोमवार को सेंसेक्स की शुरूआत धीमी हुई और बाजार भी सपाट ही नजर आया। माना जाता है ​कि हफ्ते के पहले दिन मार्केट की शुरूआत अच्छी होती है लेकिन सोमवार को सेंसेक्स और निफ्टी हल्की कमजोरी के साथ कारोबार करते हुए देखे गए इसके अलावा डॉलर के मुकाबले रुपया फिर से 74 के करीब पहुंचा है। 

शेयर बाजार में तेजी से सेंसेक्स में उछाल

सोमवार को खुले बाजार में सेंसेक्स ने 47 अंक गिरकर 34,687 के स्तर पर और निफ्टी 19 अंक गिरकर 10,454 के स्तर पर कारोबार किया। वहीं बड़ी कंपनियों के शेयरों में एचपीसीएल, एचयूएल, आयशर मोटर्स, आईसीआईसीआई बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एक्सिस बैंक और एशियन पेंट्स के 3.3-1.1 फीसदी शेयर गिरे जिससे मार्केट डाउन हुआ। हालांकि दिन भर के उतार चढ़ाव के बाद सेंसेक्स 131.52 अंक उछलकर 34,865.10 पर बंद हुआ वहीं निफ्टी 40 अंकों की मजबूती के साथ 10,512.50 पर बंद हुआ।

 

शेयर बाजार में आई भारी गिरावट, 800 अंक ​गिरा सेंसेक्स

गौरतलब है कि शेयर मार्केट में रोजाना अप डाउन होता है जिससे बाजार में भी इसका प्रभाव पड़ता है वहीं सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपये की शुरुआत धीमी रही और रूपया टूटकर 73.80 पर खुला बता कि पिछले दिनों की तुलना में रूपया 24 पैसे टूटा है। यहां हम आपको बता दें कि बाजार में पेट्रोल डीजल के दामों में लगातार हो रही वृद्धि से भी शेयर बाजार पर प्रभाव पड़ता है। 

 
खबरें और भी

बाज़ार में आई बहार, सेंसेक्स 732 तो निफ़्टी में 238 अंकों की मजबूती के साथ बंद

759 अंकों की भारी गिरावट के साथ 6 महीने के निचले स्तर पर पहुंचा सेंसेक्स

बाजार में मचा तहलका, 1000 अंक गिरा सेंसेक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -