सम्मेलन में शामिल हुए वरिष्ठ नेता
सम्मेलन में शामिल हुए वरिष्ठ नेता
Share:

कांग्रेस के विधिक विमर्श-2018 के सम्मेलन में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल हुए. इस सम्मेलन में देश के लोकतंत्र को लेकर चर्चा हुई. इस में सम्मेलन सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल, पी चिदम्बरम, समेत सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव भी मौजूद थे.

 दिग्विजय सिंह ने इस सम्मेलन में कहा कि देश में गरीब को न्याय नहीं मिल रहा, क्योंकि न्याय महंगा है. इसे सस्ता होना चाहिए. इसके लिए ज्यूडिशियल कमीशन बनाया जाना चाहिए. इसके लिए एक उपाय यह भी किया जाना चाहिए कि कांग्रेस का लीगल सेल उन गरीबों को न्याय दिलाए जिनके पास वकीलों को देने के लिए फीस नहीं है. इसकी व्यवस्था विवेक तन्खा को करनी चाहिए. मप्र में वकीलों को कांग्रेस से जोड़ने का काम विवेक तन्खा ने किया है यह अद्भुत है. 

कपिल सिब्बल ने इस सम्मेलन में कहा कि एनडीए सरकार में लोकतंत्र के स्तंभों की तुलना कार के चार पहिए और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तुलना कार के ड्राइवर से करते हुए तंज कसा. उन्होंने कहा कि कार का अलाइनमेंट गड़बड़ है. इससे कार सही तरीके से नहीं चल रही है. ईडी और सीबीआई पर केन्द्र का नियंत्रण बताते हुए उन्होंने कहा कि ये संस्थाएं सड़क सुरक्षा करने वाले इंस्पेक्टर की तरह हैं लेकिन इस पर ही नियंत्रण कर रखा है इससे ड्राइवर रोड सेफ्टी नियमों को ताक पर रखकर कार चला रहा है. 

2019 चुनाव : पीएम मोदी ने दी विधायकों-सांसदों को जमीन से जुड़ने की सलाह

यूपी के बाद अब झारखण्ड में गठबंधन करेगी कांग्रेस

पाक्सो एक्ट के जरिये मुद्दों से भटकाने की कोशिश- वृंदा करात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -