भारतीय मूल के अजित पई को दोबारा मिली अमरीकी संचार आयोग की कमान
भारतीय मूल के अजित पई को दोबारा मिली अमरीकी संचार आयोग की कमान
Share:

अमेरिका: खबर मिली है कि अमेरिका के प्रभावशाली संघीय संचार आयोग (FCC) की कमान एक बार फिर से भारतीय मूल के अजित वरदराज पई संभालेंगे. संसद की ऊपरी सदन सीनेट ने भारतीय मूल के अजित वरदराज पई को इस पद पर उनके दूसरे कार्यकाल को लेकर अपनी और से मंजूरी दे दी है. आपको बता दे कि पई का यह कार्यकाल 5 पांच साल के लिए होगा.

अजित वरदराज पई कोंकण से संबंध रखते है, खबरों के अनुसार 44 वर्षीय पई के नामांकन को सीनेट से 52-41 मतों से सहमति मिली है. अमेरिका के प्रभावशाली पद पर नियुक्त होने वाले अजित वरदराज पई पहले भारतवंशी हैं. उनके नामांकन को लेकर सदन में हुई बहस के समय बहुत से डेमोक्रेटिक सांसदों ने कहा था कि पई ओपन इंटरनेट ऑर्डर को समाप्त कर सकते हैं. ओपन इंटरनेट ऑर्डर को समाप्त करने पर सबसे ज्यादा नुकसान ऐसे लाखों लोगों को होगा, जिन्हें इंटरनेट की फ्री सेवा मिली हुई है.

भारतीय मूल के अजित वरदराज पई पर आरोप लगाते हुए सीनेटर चक शूमर ने बताया कि FCC के कार्यवाहक अध्यक्ष पद पर रहते हुए पई नें  बहुत सी बड़ी कंपनियों का पक्ष लिया था. लेकिन इन आरोपों को लेकर अपनी सफाई में पई ने पहले ही कह दिया था कि आयोग का ध्यान उपभोक्ताओं की सुरक्षा और कामकाज को ज्यादा पारदर्शी बनाने पर केंद्रित है. 

आपको बता दे कि अजित को पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मई 2012 में FCC का आयुक्त बनाया था. इसके बाद इस साल जनवरी में डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद उन्हें आयोग का कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया गया था.

लंदन में विजय माल्या गिरफ्तार, चंद मिनटों में मिली बेल

राष्ट्रपति कोविंद पहली विदेश यात्रा पर जिबूती-इथोपिया के लिए हुए रवाना

नशे के लिए 12 साल की लड़की पुणे से ग्वालियर तक का सफर करती है

खेत में किसान को मिला 17 करोड़ का खजाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -