बिल गेट्स फाउंडेशन ने बनाया अनोखा कॉन्डम, ये है खासियत
बिल गेट्स फाउंडेशन ने बनाया अनोखा कॉन्डम, ये है खासियत
Share:

बॉस्टन : माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स अब अपनी दिमाग और पैसे का इस्तेमाल अब कहीं और भी कर रहे हैं. बता दें, बिल गेट्स अब अपने पैसे का इस्तेमाल एक खास कंडोम को बनाने में कर रहे हैं जिसकी कुछ खास बातें हम आपको बताने जा रहे हैं. उन्होंने इसके बारे में बताया है कि इस अनोखे कंडोम से शारीरिक संबंध बनाने के दौरान पार्टनर से ट्रांसफर होने वाली बीमारियों से बचा जा सकता है. इसके अलावा अनचाहे गर्भ की भी टेंशन नहीं होगी. 

अब चीन खुद के चाँद से रोशन करेगा अपना शहर

बताया गया है कि इस कंडोम में एक खास किस्म के फैलनेवाली सामग्री का प्रयोग किया गया है इसलिए इसे प्रयोग करना भी बहुत आसान है. रॉयल सोसाइटी ओपन जरनल में प्रकाशित खबर के अनुसार इस कॉन्डम में रबर लेटेक्स का इस्तेमाल किया गया है. इसको बनाने में ऊपर से पतली हाइड्रोफिलिक पॉलिमेयर की लेयर लगाई गई है. इससे इसका स्पर्श काफी कोमल और फिसलन भरा है. आगे जानकारी देते हुए कहा है कि शारीरिक संबंध के दौरान यह काफी देर तक टिका रहेगा और इसके इस्तेमाल से लोगों को आसानी भी रहगी. 

माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर का 65 वर्ष में निधन

बिल गेट्स और मलिंडा गेट्स फाउंडेशन के वैज्ञानिकों ने रिसर्च में पाया कि सामान्य कॉन्डम शुरुआत में मुलायम और फिसलन भरे तो रहते हैं, लेकिन कुछ देर के बाद इनकी कोमलता खत्म हो जाती है. लेकिन इस अनोखे कंडोम की फिसलन में कोई कमी नहीं आएगी बल्कि ज्यादा देर तक टिका रहेगा. इसी के साथ बॉस्टन यूनिवर्सिटी के रिसर्चर प्रफेसर मार्क ग्रीनस्टाफ ने कहा, '33 स्त्री और पुरुषों ने इस कंडोम का इस्तेमाल किया और उन्होंने माना कि यह काफी आसान और संतुष्टि देनेवाला है.'

खबरें और भी ​

 

अफगानिस्तान में मतदान के दौरान आतंकी हमले, 19 की मौत, सैकड़ों घायल

अफगानिस्तान : मतदान के दौरान आतंकी हमले, जान जोखिम में डाल कर डाल रहे वोट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -