देखते ही देखते ये बाल कलाकार बने बॉलीवुड के बड़े सितारे

देखते ही देखते ये बाल कलाकार बने बॉलीवुड के बड़े सितारे

कई बाल कलाकार ऐसे है जो देखते ही देखते स्थापित फिल्म कलाकार बन गए हैं, इन्हें बड़े होते देखना रोमांचपूर्ण है. बाल दिवस के मौके पर जानते हैं कुछ ऐसे ही चेहरों को.

कुणाल खेमू:

चाइल्ड एक्टर के तौर पर कुणाल खेमू का करियर बेहद शानदार रहा है. कुणाल ने 1987 में टीवी सीरियल ‘गुल गुलशन गुलफाम से करियर की शुरुआत की. 1993 में फिल्म ‘सर’ से चाइल्ड एक्टर के तौर पर फिल्मी करियर का आगाज करने वाले कुणाल ने 1998 में फिल्म ‘दुश्मन’ तक बाल कलाकार के तौर पर काम किया. इस दौरान उन्होंने ‘हम हैं राही प्यार के’, ‘राजा हिन्दुस्तानी’, ‘भाई’, ‘जुड़वां’ और ‘जख्म’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया.

जुगल हंसराज

जब बड़े हुए तो उनकी पहली फिल्म उर्मिला मातोड़कर के साथ ‘आ गले लग जा’ थी. ‘पापा कहते हैं’, ‘मोहब्बतें’ और ‘सलाम नमस्ते’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं. एक्टिंग में सफलता नहीं मिली तो उन्होंने निर्देशन में हाथ आजमाया और फिल्म ‘रोड साइड रोमियो’ बनाई, लेकिन यहां भी सफलता हाथ नहीं लगी.

आफताब शिवदासानी

चाइल्ड एक्टर के तौर पर फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’, ‘शहंशाह’, ‘चालबाज’, ‘अव्वल नंबर’, ‘सीआईडी’ और ‘इंसानियत’ फिल्मों में काम किया. चाइल्ड एक्टर के तौर पर वे खासे सफल रहे, जिसके बाद उन्होंने बड़े होने पर एक्ट‍िंग के कॅरियर को आगे बढ़ाया. फिल्म ‘मस्त’ से आफताब को फिल्मों में मुख्य भूमिकाएं निभाने का मौका मिला. लेकिन ‘कसूर’, ‘हंगामा’, ‘मस्ती’, ‘ग्रैंड मस्ती’ जैसी कुछ ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर टिक पाईं. बड़े होने के बाद आफताब उतने सफल साबित नहीं हुए, जितने वह चाइल्ड एक्टर के तौर पर थे.

परजान दस्तूर

परजान दस्तूर को बाल कलाकार के रूप में 'कुछ कुछ होता है' में नोटिस किया गया था. उनका डायलॉग तूसी ना जाओ काफी पॉपुलर हुआ. इसके बाद वे एडल्ट कलाकार के रूप में सिकंदर और ब्रेक के बाद में नजर आए. फिलहाल वे फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर रहे हैं.

उर्मिला मातोंडकर 

उर्मिला मातोंडकर कलयुग में बतौर चाइल्ड एक्टर नजर आ चुकी है.

बॉलीवुड के सक्सेसफुल एक्टर आमिर खान फिल्म 'यादों की बारात' में बतौर चाइल्ड एक्टर नजर आ चुके है. आमिर खान की गिनती बॉलीवुड के जाने-माने चेहरों में होती है. आमिर की फिल्में 'थ्री इडियट्स', 'तारे जमीन पर' , 'दंगल' आदि बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्डतोड़ सफल हुई थी.

ये भी पढ़े

Bigg Boss-11 आकाश ने शिल्पा-विकास पर उठाए सवाल

आखिर क्यों? खली के साथ फोटो लेने पर ट्रोल हुए 'अदनान सामी'

'जुड़वा 2' की सफलता के बाद जैकलिन को कई ब्रैंड ऑफर्स

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App