देखिये आतंक का मुंह चिढ़ाता विडियो: हँसना जरा संभल के
Share:

दुनिया का सबसे कुख्यात आतंकवादी संगठन ISIS अपने आतंकी कारनामों या दरिंदगी के विडियो बनाकर यू-ट्यूब और सोशल मीडिया पर अपलोड करता रहता है । शायद आपने भी ऐसा कोई विडियो देखा हो । इनमें कई विडियो ऐसे होते हैं जिन्हें देखकर रुह भी कांप जाय । जैसे सामूहिक नरसंहार के वीडियो किसी का सर कलम करते हुए दिखाना। इस दुर्दांत आतंकी संगठन के ऐसे विडियो को करारा जवाब देते हुए इजराइल के कलाकारों ने एक दर्शकों को हंसा देने वाला और आतंकियों को खिसिया देने या चिढाने वाला फनी वीडियो बनाया है । यह वीडियो आईएस द्वारा जारी किए जाने वाले वीडियोज के परिदृश्य में ही ऐसी स्थितियां दिखाता है, जिन्हें देखकर किसी को भी हंसी आ जाए । वैसे वीडियो कुछ महीने पुराना है, लेकिन आईएस ने हाल ही में जो वीडियो अपलोड किये हैं, उनका जवाब देने के लिये तीन मिनट का यह वीडियो उपयुक्त व मजेदार है ।

विडियो के निर्माता-निर्देशक व कलाकारों ने आईएस का मजाक उड़ाते हुए जिस तरह, किसी का सर कलम करने से पहले, उनके बीच संवाद होते है और वे हरकते करते हैं; उससे उनके अनाड़ीपन व फूहड़पन को दिखाते हुए हास्य पैदा किया है। गौरतलब है कि इस्‍लामिक स्‍टेट के आतंकी सोशल साइट्स का धड़ल्ले से प्रयोग करके दुनिया में अपनी बर्बरता व अमानवीयता दिखाकर खौफ या आतंक फैलाना चाहते हैं। इसी रणनीति के तहत आईएसआईएस ने अपने कई ऐसे वीडियो और तस्वीरों को सोशल साइट्स के जरिये वायरल किया है और साथ ही वे अपने कट्टरता के संदेश भी फैलाने का प्रयास कर रहे हैं।

हालांकि लोगों ने इसके पहले भी इस तरह से आईएस का मजाक बनाया है । फेसबुक और ट्विटर के जरिये 2014 से लोग आईएसआईएस आतंकियों का मजाक उड़ा रहे हैं और उनकी निंदा कर रहे हैं । सितंबर 2014 में ट्विटर व फेसबुक पर "आस्क इस्लामिक स्टेट" काफी ट्रेंड में था, जिसके माध्यम से लोग आतंकियों से अजीब और उन्हें बेनकाब कर देने वाले प्रश्न कर रहे थे और साथ ही उनकी क्रूरता की कटु निंदा कर रहे थे । उस समय #ISISmovies लिंक पर लोग आतंकियों के लिए मजाकिया फिल्मी या कार्टून चरित्रों वाले नाम पोस्ट कर रहे थे, और लिंक #AskIslamicState पर व्यंग्य - भरे प्रश्न पूछ रहे थे । #AskIslamicState कॉमेडियन ली हर्स्ट ने शुरु किया था, जो मानते है कि “कभी-कभी खुद को छोटा मानना भी दूसरों को चिढ़ाने के लिए काफी होता है “।

                

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -