यहां देखें टेक्नो-ऑटो से जुड़ी बड़ी खबरें
Share:

1.अमेरिका ने किया Taobao को ब्लैकलिस्ट ऑनलाइन नकली सामान बेचने के एक केस के बाद अमरीका में चीनी वेबसाइट अलीबाबा की Taobao जैसी शॉपिंग साइट्स को ब्लैकलिस्ट कर दिया गया है. अमेरिकी मीडिया के अनुसार इन शॉपिंग साइट्स पर पिछले काफी समय से फेक सामान बेचा जा रहा था जिस वजह से इन्हें अब ब्लैकलिस्ट में डाला गया है.

2.निसान का रुख अब इलेक्ट्रिक वाहन की ओर ऑटोमोबाइल कंपनी निसान ने इलेक्ट्रिक वाहन बनाने का एलान किया है और इसके लिए कंपनी इंडिया में अपना प्लांट लगाने वाली है. इलेक्ट्रिक वाहन के प्रति बढ़ते रुझान को और भी कई कंपनियां केश करने में लगी हुई है. ऐसे में निसान ने पीछे रहना ठीक नहीं समझा.

3.आधार सुरक्षा के लिए आया नया फीचर आधार कार्ड से जुडी डाटा सिक्‍योरिटी की समस्याओं से निजात पाने के लिए एक नए फीचर का ऐलान किया गया है. UIDAI ने अपने बयान में कहा 'अब फेशियल रिकगनाइजेशन का टेस्ट किया जा रहा है, यह नया फीचर एक जुलाई 2018 को लॉन्च होगा, जिसके तहत खास तौर पर सीनियर सिटीजंस के आथेंटिकेशन के लिए एक एक्‍स्‍ट्रा लेयर तैयार किया जाएगा.'

4.ऑटो एक्सपो 2018 का आगाज अब जल्द ही होने वाला है और इसके लिए कई दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनियों ने कमर कस ली है. इस ऑटो शो में यूएम भी अपनी नई क्रूजर बाइक को लॉन्च करने जा रही है. ये बाइक रॉयल एनफील्ड की गाड़ियों से सीधा मुकाबला करेगी. इस बाइक के फीचर्स की बात की जाये तो कंपनी ने इसका डिजाइन भी रेनिगेड मॉडल्स जैसा ही देने की कोशिश की है.

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -