देखिये भारत के अलग-अलग खूबसूरत रंग
देखिये भारत के अलग-अलग खूबसूरत रंग
Share:

भारत बहुत ही खूबसूरत देश है. ये अपनी खूबसूरती के लिए बहुत मशहूर है, भारत के हर  राज्य की अपनी अलग विशेषताएं है. यहाँ पर मौजूद पहाड़, नदिया, ऐतिहासिक इमारतों के अलावा यहां की कुदरती खूबसूरत नज़ारे विदेशी पर्यटकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करते है, अगर आप सर्दियों के मौसम में अपनी फॅमिली के साथ कुछ समय बिताना चाहते है और कही अच्छी जगह पर घूमने जाना चाहते है तो इसके लिए आज हम आपको कुछ खास जगहों के बारे में बताने जा रहे है, जहाँ जाकर आप अपनी फेमिली के साथ अच्छा टाइम स्पेंड करने के साथ आप भारत की संस्कृति और इतिहास को अच्छी तरह से जान सकेंगे. 

1-सवाई माधोपुर ये एक बहुत ही सुंदर शहर है, इस जगह का नाम सवाई माधोपुर इसलिए पड़ा क्योकि इस जगह के राजा का नाम सवाई माधो सिंह था, इन्ही के नाम से इस जगह का नाम रखा गया है, यहाँ जाकर आप खूबसूरत किले, मंदिर, गॉर्डन और जंगल आदि देख सकते हैं. 

2- अगर आप किसी पहाड़ी जगह पर घूमने जाना चाहते है तो आपके लिए गुलमर्ग सबसे बेस्ट रहेगी, यहां के नेचुरल और खूबसूरत नजारे आपके मन को मोह लगे, यहाँ पर देश विदेश से टूरिस्ट घूमने आते है,
 
3- बनारस भारत के सबसे प्रचीन शहरों में से एक है, इसे मंदिरो का शहर भी कहा जाता है, यहाँ जाकर आप काशी विश्वनाथ के दर्शनों के साथ और भी कई मंदिरो में घूम सकते है.

क्या आपने किया है कभी उलटी चलने वाली ट्रैन का सफर

भारत की इन जगहों पर करे अपने क्रिसमस को सेलिब्रेट

सर्दियों के मौसम में ज़रूर लीजिये पमुक्कले के हॉट स्प्रिंग्स का मजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -