इस तरह सुरक्षित रखिये अपने स्मार्टफोन डाटा को
इस तरह सुरक्षित रखिये अपने स्मार्टफोन डाटा को
Share:

हम सब स्मार्टफोन को तो बड़ी आसनी से उपयोग करते हैं लेकिन स्मार्टफोन में अपने डाटा को सुरक्षित रखना अब एक चुनौती बनता जा रहा है. सोशल मीडिआ पर डाटा लीक की खबरों के बाद से ही स्मार्टफोन पर भी निजी जानकारी को लेकर यूजर्स की चिंता बनी हुई है. आप कुछ जरुरी बातों को ध्यान में रख कर अपने निजी डाटा हो सुरक्षित रख सकते हैं.

स्मार्टफोन पर अपनी बैंकिन जानकारियों को बहुत सावधानी से इस्तेमाल करना चाहिए. इसके लिए पासकोड भी आपकी सहयता कर सकता है. पासकोड का इस्तेमाल और साथ में सेल्फ-डिस्ट्रक्ट फीचर को एक्टिवेट करना बेहद ही सुरक्षित तरीका है. सेल्फ डिस्ट्रक्ट फ़ीचर में आपके फोन में गलत पासकोड डालने से फोन का डेटा पूरी तरह से गायब हो जाएगा. 6 डिजिट का पासकोड इस्तेमाल करने का पर उसका अनुमान लगा पाना सौ गुना और मुश्किल हो जाता है .

आईफोन यूजर्स के लिए एक अच्छी बात ये है कि फोन से डाटा लेना बहुत मुश्किल क्योंकि आईफोन में डिफॉल्ट में इनक्रिप्शन की सुविधा यूजर्स को मिलती है. इस सुविधा से आईफोन में स्टोर की गई जानकारी को लीक करना लगभग असंभव हो जाता है और फोन की जानकारी कोई पढ़ नहीं सकता है. दूसरे फोन में इनक्रिप्शन के लिए सेटिंग्स में जा कर इस फीचर को सक्रिय करना होता है.

Video : अगर आप भी सोते समय चलाते है स्मार्टफोन तो हो जाइये सावधान

रिलायंस जियो ने फरवरी में जोड़े 80 लाख से ज्यादा नए ग्राहक

स्मार्टफोन की दुनिया में दिनभर रहेगी रेडमी नोट 5 की चर्चा, यह है वजह...


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -