आज दुनिया को अलविदा कह चले सिनेमेटोग्राफर डब्ल्यू. बी. राव
आज दुनिया को अलविदा कह चले सिनेमेटोग्राफर डब्ल्यू. बी. राव
Share:

हिंदी सिनेमा के मशहूर सीनियर सिनेमेटोग्राफर डब्ल्यू. बी. राव के फैंस के लिए बुरी खबर है, बता दे कि, डब्ल्यू. बी. राव का मंगलवार को निधन हो गया. सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि, डब्ल्यू. बी. राव की कुछ दिनों से तबियत ठीक नहीं थी जिसके चलते उन्हें 15 जनवरी को हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था. वेस्टर्न इंडियन सिनेमैटोग्राफर्स एसोसिएशन (डब्ल्यूआईसीए) के एक अधिकारी ने ये जानकारी दी. उनका अंतिम संस्कार आज शाम 5 बजे वर्सोवा में किया जाएगा.

वही फिल्म निर्माता संजीव सिवन ने उनके निधन पर शोक जताया है. सिवन ने ट्वीट किया कि, "अत्यंत प्रतिष्ठित छायाकार डब्ल्यू.बी. राव नहीं रहे. 'हम', 'खुदा गवाह' और 'रंगीला' मेरी व्यक्तिगत पसंदीदा फिल्में थीं." बता दे कि, राव चार दशकों से फिल्म उद्योग का हिस्सा बने हुए थे. उन्होंने अपने करियर में संजीव कुमार, माला सिन्हा, अमिताभ बच्चन से लेकर सलमान खान और जूही चावला जैसे कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया.

इसके अलावा उन्होंने 'हम', 'खुदा गवाह', 'राजा हिन्दुस्तानी', 'जुड़वा', 'रंगीला', 'धड़कन' और 'हर दिल जो प्यार करेगा' जैसी फिल्मों में अपने काम का हुनर दिखाया था. ख़ास बात यह है कि, उन्हें एक तकनीश‍ियन के तौर पर अच्‍छे रंग और लाइट्स के इस्‍तेमाल के ल‍िए वेस्‍टर्न इंड‍ियन सिनेमेटाग्राफर असोसिएशन से सम्‍मानित भी किया गया था.

ये भी पढ़े

खलनायक बनेगी मौनी रॉय साथ देंगे आलिया और रणबीर

फिर हाथों में हाथ डाले नजर आये वरुण और नताशा

'धड़क' में जाह्नवी कपूर की माँ का रोल प्ले करेंगी शालिनी कपूर

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -