ऐसे बचाए अपने फोन को हीट होने से
ऐसे बचाए अपने फोन को हीट होने से
Share:

यूं तो हर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस चलने के साथ हीट होता है लेकिन उनमे लगा फैन डिवाइस को ठंडा रखने का काम करता है. हालांकि बावजूद इसके कई बार आपका स्मार्टफोन या टैब गर्म होने के कारण काम करना बंद कर देता है या फिर स्विच ऑफ ही हो जाता है. ऐसे देखा जाए तो ये कोई बहुत बड़ी समस्या नहीं है लेकिन इससे आपके डिवाइस की लाइफ कम हो जाती है. इन दिनों अगर आप भी ऐसी ही किसी परेशानी का सामना कर रहे है तो आज हम आपको इसी के बारे में कुछ जानकारियां देने जा रहे है. जिनकी मदद से आप अपने फोन या अन्य डिवाइस को हीट होनी की प्रॉब्लम से बचा सकते है.

हीटिंग के कारण

किसी भी डिवाइस में हैवी गेम या मूवी देखने पर डिवाइस के सभी कलपुर्जे काम करते रहते हैं जिस वजह से उनमें गर्मी पैदा होने लगती है. डिवाइस के अंदर जेनरेट होने वाली ये हीट, डिवाइस को बाहर से भी गर्म कर देती है. कवर ना हटाए कई लोग डिवाइस हीट होने पर कवर हटा देते हैं जबकि इससे डिवाइस पर कोई फर्क नहीं पड़ता. इसलिए कवर लगा रहने दे जिससे आपके फोन को बहरी सुरक्षा मिलती रहे.

अगर आपका फोन कुछ ज्यादा ही हीट हो रहा है तो अपने फोन को फ्लाइट मोड पर रख दें या कुछ देर के लिए उसे बंद कर दें. साथ ही फालतू ऐप्स को अपने फोन में जगह न दें. ज्यादा गेमिंग करने से भी बचे. ध्‍यान दें अगर यह समस्‍या आपके साथ हमेशा रहती है तो और सर्विस सेंटर पर ले जाने का वक्त आ गया है.

एंड्राइड ऐप पर आने वाले ऐड से हो गए है परेशान, तो अपनाए ये तरीका

अब इस कंपनी की वॉयस कॉल सर्विस होगी बंद

OnePlus 5T की कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -