अपने चेहरे की रंगत को बचाएं इस टोनर से
अपने चेहरे की रंगत को बचाएं इस टोनर से
Share:

तपती धुप हो या ठंडी, त्वचा की देखभाल न करने पर आपकी त्वचा के फ्री रेडिकल्स नष्ट हो जाते हैं जिसके कारण आपके चेहरे पर से चमक और नरमाहट ख़त्म हो जाती हैं और चेहरा बेज़ान,रुखा और चमकहीन दिखने लगता हैं. चेहरे को चमकदार बनाये रखने के लिए रोज़ाना इसकी देखभाल करना बेहद जरूरी हैं पर मार्किट में उपलब्ध कुछ केमिकल उत्पादों के इस्तेमाल से आपके चेहरे पर शुरूआती निखार तो आ जायेगा पर कुछ समय बाद त्वचा की रंगत फीकी दिखने लगती हैं .
 
आमतौर पर टोनर पानी पर आधारित एक स्किन केयर उत्पाद होता हैं, चा का PH स्तर फिर से वापस लाता है और बड़े छिद्रों को सिकोड़ देता है. मेकअप या धुल-मिट्टी को हटाने के बाद भी बचे रहने वाली गंदगी को टोनर अच्छे से साफ करने में मदद करता है.

इसके लिए आज हम लाये हैं एक ऐसा घरेलु और प्राकृतिक टोनर, जो आपकी त्वचा की रक्षा भी करेगा और चेहरे के लिए हानिकारक भी नहीं होगा . आइये जानते हैं घर पर टोनर बनाने की विधि :-

सामग्री – एक खीरा
विधि - सबसे पहले खीरे को मिक्सर में डालकर उसका जूस निकाल लें . इस जूस को फ्रिज में रख दें और ठंडा होने के बाद आप इस टोनर को कभी भी अपने चेहरे पर लगा सकते हैं.ये टोनर आपकी त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद है.

 

अब नहीं सताएगी ब्लैक अंडरआर्म्स टेंशन

इस तरीके से बनायें अपने शरीर के रंग को गोरा

चन्दन के इस्तेमाल से दूर हो सकती है पिंपल्स की समस्या

चेहरे के रंग को गोरा बनाता है ये फेस पैक

चेहरे को जवान और खूबसूरत बनाती है अजवाइन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -