यमन में बस पर हुआ हमला, करीब 29 मासूमों ने गंवाई अपनी जान

Aug 10 2018 09:04 AM
यमन में बस पर हुआ हमला, करीब 29 मासूमों ने गंवाई अपनी जान

यमन. उत्तरी यमन गुरुवार को एक बस पर हमला हो गया जिसमे करीब 29 मासूमों ने अपनी जान गवां दी. इस हमले की जानकारी रेडक्रॉस समिति द्वारा दी गई है. सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन की ओर से बस पर ये हमला किया गया है. दरअसल यह गठबंधन हूथी विद्रोहियों के खिलाफ लड़ रहे यमन सरकार का समर्थन करने वाला है. वहीं इस मामले में हूथी विद्रोही समूह चलाए जाने वाले स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि इस हमले में करीब 43 बच्चों ने अपनी जान गंवाई है. इस मामले में रेडक्रॉस समिति का कहना है कि 'यमन में ही उनकी टीम की मदद से एक अस्पताल में करीब 15 साल तक के 29 बच्चों के शव पहुंचाए गए हैं. इस हमले में 30 बच्चों समेत ही 48 लोग घायल हुए हैं.'

अब तक की सुर्खियां विस्तार से...

हुती के अल मसरियाह टीवी द्वारा ये कहा गया है 'हमले में 50 लोग मारे गए और 77 अन्य घायल हो गए. इस हमले में अधिकतर बच्चे ही थे.' सऊदी अरब की अगुवाई करने वाले सैन्यबल का कहना है कि इस मामले में उसने वैध कार्रवाई की है इसके साथ ही हुती विद्रोहियों को उन्होंने अपना निशाना भी बनाया. इस हमले के बारे में सैन्य संगठन का ये भी कहना है कि सऊदी अरब के जिजान शहर में जो जानलेवा मिसाइल हमला किया गया था ये उसी का बदला है.

Video: यहाँ तभी जाना जब जीवन बीमा करवा लो

सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन का इस हमले में ये कहना है कि उन्होंने कभी भी आम लोगों को अपना निशाना नहीं बनाया है. इसके साथ ही मानवतावादी समूहों ने गठबंधन की सरकार पर ये आरोप लगाया है कि वो लोग स्कूल, अस्पताल और आवासीय क्षेत्र पर ही निशाना बना रहे है.

बीमारी के बाद पहली बार राज्यसभा में दिखें जेटली, उपसभापति चुनाव में लिया हिस्सा

आज सुबह की बड़ी ख़बरें

आदिवासियों के अधिकार के लिए मनाया जाता है विश्व आदिवासी दिवस

 

?