सरजूबाला ने अपने नाम किया सर्वश्रेष्ठ बॉक्सिंग का खिताब
सरजूबाला ने अपने नाम किया सर्वश्रेष्ठ बॉक्सिंग का खिताब
Share:

भारत की पूर्व वर्ल्ड सिल्वर मेडलिस्ट सरजूबाला देवी इन दिनों सांतवे आसमान पर है. बता दे कि, सरजूबाला देवी ने राष्ट्रीय महिला कुश्ती चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत लिया है. यही नहीं बल्कि, उन्होंने गोल्ड मेडल के साथ-साथ टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ बॉक्सिंग का खिताब भी अपने नाम करने में कामयाब रही.

वही रेलवे खेल संवर्धन बोर्ड (आरएसपीबी) को टूर्नमेंट का ओवरऑल चैंपियन घोषित किया गया. ख़ास बात यह है कि, सरजूबाला ने फाइनल में हरियाणा की शानदार खिलाडी रितु को 3-2 से मात देकर गोल्ड मैडल अपने नाम किया है. इसके अलावा पूर्व वर्ल्ड और एशियन चैंपियन एल सरिता देवी (60 किग्रा) ने फाइनल में आरएसपीबी की पवित्रा को मात देकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

वही मीना कुमारी (एआईपी) ने 54 किलो ग्राम वर्ग के फाइनल में हरियाणा की मनीषा को हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया. साथ ही 45-48 किलो ग्राम वर्ग के फाइनल में राजेश नरवाल ने उत्तर प्रदेश की मोनिका को शिकस्त दी. दिलचस्प बात यह है कि, इस प्रतियोगिता में इकलौता स्वर्ण पूजा रानी (75 किग्रा) ने सुनिश्चित किया जिसके चलते पूजा ने असम की अलारी बोरो को हराया. बता दे कि, आरएसपीबी ने इस टूर्नामेंट में पांच गोल्ड और दो ब्रॉन्ज पदक अपने नाम किये.

ये भी पढ़े

आरपीएस स्कूल जुलाना के खिलाड़ी ने हासिल किया खिताब

ब्लाइंड क्रिकेट विश्वकप में लहराया तिरंगा, पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया

WWE की बड़ी खबरें

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -