Sarahah App हो सकता है आपकी प्राइवेसी के लिए खतरा
Sarahah App हो सकता है आपकी प्राइवेसी के लिए खतरा
Share:

कम समय में ज्यादा नाम कमाने वाली सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट सराहा ने अपनी एक अलग ही पहचान बना ली है.  सराहा एप्प एक ऐसी एप्प है, जिससे यूज़र बिना अपना नाम बताये मैसेज भेज और रिसीव कर सकता है. ताजा खबर की माने तो इस एप्प में मैसेज भेजने वाली व्यक्ति की पहचान छुपी नहीं रहती है. यह एप्प यूजर से कॉन्टेक्ट को एक्सेस करने की अनुमति लेता है. लेकिन एप्प में ऐसा कोई फीचर नहीं है. जिसमे कंटेंट को एक्सेस करने की जरुरत पड़े. इसके अलावा कोई ऐसा फीचर भी नहीं है, जहाँ आप कॉन्टेक्ट नंबर के माध्यम  से अपने दोस्त की तलाश कर पाए.

बात की जाये आईटी सिक्योरिटी कॉउंसलिंग फर्म बिशप फॉक्स में एक वरिष्ठ सिक्योरिटी विश्लेषक जैकरी जूलियन ने बताया कि सराहा के सर्वर पर यूज़र की निजी जानकारी अपलोड की जा रही है. इसके लिए एक मॉनिटरिंग सॉफ्टवेयर बर्प सूट को उपयोग में लिया जा रहा है. यूजर को मिलने वाले मैसेज को इनबॉक्स में देखकर चाहे तो मैसेज को फ्लैग, डिलीट, रिप्लाई करने के अलावा आसानी से ढूंढ़ने के लिए मार्क कर सकते है. लेकिन सवाल यह है कि एप्प के द्वारा रीड किये गए कॉन्टेक्ट्स का होता क्या होगा?

नीचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

iPhone 7 पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट

डिजिटल इंडिया को नया मोड़ देगा ‘स्वलेख’ एप्प,जानिए !

iPhone 7 Plus से जुडी रोचक बाते

Apple iPhone 7 से जुडी कुछ रोचक बाते

Aloha वीडियो चैट डिवाइस पर कर रहा है Facebook

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -