तो शोएब से पहले इनसे शादी करने वाली थी सानिया
तो शोएब से पहले इनसे शादी करने वाली थी सानिया
Share:

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा का जन्म 15 नवंबर 1986 को मुंबई में हुआ था. बता दे सानिया मिर्जा ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से निकाह किया है. पर, क्‍या आप जानते हैं कि शोएब से पहले सानिया की सगाई हो चुकी थी. जी हां, ये तो सभी जानते हैं कि सानिया मिर्जा और शोएब मलिक का अफेयर था, जिसके बाद दोनों ने शादी की. पर शोएब से मिलने से पहले सानिया का नाम किसी और से भी जुड़ा था.

जिससे सानिया की सगाई हुई थी उसका नाम था सोहराब मिर्जा. ये सगाई 10 जुलाई 2009 को हैदराबाद में हुई थी. खबरों के अनुसार सानिया और सोहराब बचपन से एक-दूसरे के दोस्‍त हैं. दोनों ही मिर्जा परिवार भी लंबे समय से परिचित हैं और उन्‍होंने ही ये शादी तय कराई थी. बता दे, सोहराब मिर्जा सानिया से एक साल बड़े थे और उस समय विदेश में एमबीए की पढ़ाई कर रहे थे. सोहराब, आदिल मिर्जा और नूर बेगम के बेटे हैं, जो हैदराबाद में यूनिवर्सल बेकर्स श्रृंखला के मालिक हैं. वे अक्‍सर सानिया के मैच देखा करते थे.

सानिया ने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि वे दोनों अच्‍छे दोस्‍त हैं लेकिन एक दूसरे को कंपेटिबल नहीं पा रहे. फिर सानिया के जीवन में शोएब मलिक आए और उनसे उनकी शादी हुई. बता दें कि सानिया मिर्जा टेनिस के अलावा अपने फैशन ट्रेंड को लेकर भी हमेशा चर्चा में रहती हैं. सानिया मिर्जा को 2004 में अर्जुन अवॉर्ड और 2006 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था. उन्‍हें उम्‍दा खेल के लिए कई सम्‍मान मिले हैं. वे शादी के बाद भी भारत की ओर से टेनिस खेलती हैं.

ये भी पढ़े

बेंगलुरु एफसी के ब्रैंड एम्बेसेडर बने पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़

रोजर फेडरर ने जीता इस साल का 50 वा मैच

टेनिस स्टार राफेल नडाल को मिला एटीपी वर्ल्ड नम्बर-1 अवॉर्ड

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -