सानिया ने कहा- वापसी में लगेगा समय, चोट से निपटना मुश्किलों से भरा
सानिया ने कहा- वापसी में लगेगा समय, चोट से निपटना मुश्किलों से भरा
Share:

भारत की सितारा टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा का चोट से काफी पुराना नाता रहा हैं. सानिया की माने तो उनके लिए किसी भी प्रकार की चोट से निपटना बड़ा चुनौती भरा रहता हैं. आपको बता दे कि, चोट के चलते सानिया ऑस्ट्रेलियाई ओपन से भी बाहर हो गई है. इसके चलते सानिया मिर्जा ने कहा कि,  चोट के दौरान सबसे मुश्किल मानसिक चुनौती से निपटना होता है. ऑस्ट्रेलियाई ओपन में नहीं खेलना और टेलीविजन पर उसे देखना काफी मुश्किल था. एक खिलाड़ी के तौर पर यह स्वीकार करना कि, आप नहीं खेल सकते तब काफी तकलीफदायक होता है.''

सानिया मिर्जा वर्ष 2017 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन के मिश्रित युगल में उपवजेता रही थी. वही इससे पूर्व वे साल 2016 में महिला युगल का खिताब अपने नाम कर चुकी थी. आपको बता दे कि, अब तक सानिया मिर्जा तीन बार सर्जरी करा चुकी हैं. सानिया मिर्जा ने आगे कहा कि,  कोई खिलाड़ी सन्यास लेता हैं, तो उस समय स्थिति बिलकुल बदली हुई होती हैं. हालांकि, यह कोई पहला मौका नहीं हैं, जब मुझे चोट लगी हैं, मैं इससे पहले 3 बार सर्जरी करा चुकी हूँ. सानिया ने बताया कि, एक खिलाड़ी के रूप में मैं लगातार अभ्यासरत हूँ. 

स्टार खिलाड़ी ने आगे कहा कि, मेरे लिए यह मानसिक चुनौती की तरह है क्योंकि मैं घर में होती हूं और लगता है कि कुछ कर ही नहीं पा रही हूं.सानिया ने कहा कि, मैं अभी लगभग दो महीने तक कोर्ट से दूर रहूंगी. चोट के बारे में उन्होंने कहा कि, सर्जरी के बाद भी चोट ठीक हो जाये इसकी भी कोई गारंटी नहीं हैं. सानिया गत दो वर्ष से इस चोट से जूझ रही थी. सानिया घुटने सम्बंधित बीमारी दर्द से पीड़ित हैं. उन्होंने बताया कि, इस बीमारी को जंपर्स नी कहा जाता हैं. खेल में वापसी की बात पर सानिया ने कहा कि, मुझे नहीं पता कि मैं कबतक दोबारा कोर्ट में वापस आ सकूंगी.

इंडिया ओपन बैडमिंटन: इंतानोन को शिकस्त देकर फाइनल में पहुंची सिंधु

चहल के आगे नतमस्तक हुआ अफ्रीका, बना डाले ये रिकॉर्ड

भारत के खिलाफ मैदान में उतरते ही मार्करम ने बनाया 'ऐतिहासिक रिकॉर्ड'

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -