संग्राम दाहिया ने जीता शूटिंग में सिल्वर पदक
संग्राम दाहिया ने जीता शूटिंग में सिल्वर पदक
Share:

भारत के दिल्ली के डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में चल रहे अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व के पहले दिन भारत के जीतू राय और हिना सिद्धू ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता था और शुक्रवार को संग्राम दहिया ने पुरुषों की डबल ट्रैप में सिल्वर मेडल और अमनप्रीत सिंह ने पुरुषों की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीतते हुए शुक्रवार को  विश्व कप के फ़ाइनल में भारत को चौथा स्थान दिलाया है.

उल्लेखनीय है कि अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व कप के फ़ाइनल में भारत के खिलाड़ी संग्राम दहिया ने पुरुषों की डबल ट्रैप में सिल्वर मेडल और अमनप्रीत सिंह ने पुरुषों की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीता है. संग्राम ने पहले क्वॉलिफाइंग में 150 में से 144 का स्कोर किया उसके बाद फाइनल में 80 में से 76 का स्कोर किया. संग्राम ने जीत के बाद कहा कि  ''मैं खुश हूं कि पिछले तीन सप्ताह से मैंने जो कड़ा अभ्यास किया था, वो सफल रहा. मैंने अपनी तकनीक में कुछ बदलाव किए थे जो सफल रहे. डबल ट्रैप शूटिंग में हू बिनयुयान महान खिलाड़ी हैं, उनके साथ खेलना मेरे लिए बड़ी बात है.'' अमनप्रीत ने कुल 202.2 का स्कोर किया.

बता दे कि अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व कप में भारत अभी चौथे स्थान पर है, भारत ने अभी तक एक गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज पदक अपने नाम किया है.

शूटिंग इवेंट में भारत ने जीते दो स्वर्ण पदक

फ़ाइनल से बाहर हो गए भारतीय निशानेबाज

महत्वपूर्ण आर्थिक सुधार करने में उर्जित पटेल का है अहम योगदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -