पिंपल्स और झाइयों की समस्या को दूर करता है चंदन
पिंपल्स और झाइयों की समस्या को दूर करता है चंदन
Share:

चंदन का इस्तेमाल पूजा पाठ के कामों के लिए किया जाता है. चंदन स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. इसका इस्तेमाल करने से स्किन सॉफ्ट और ग्लोइंग हो जाती है. चंदन में भरपूर मात्रा में प्राकृतिक औषधीय गुण मौजूद होते हैं जो पिंपल्स, टैनिंग और एजिंग की समस्या को दूर करने में मदद करते हैं. आज हम आपको चंदन के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आधा चम्मच हल्दी पाउडर में एक चम्मच चंदन पाउडर मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- झुर्रियों की समस्या को दूर करने के लिए अंडे के पीले भाग में शहद, चंदन पाउडर और ऑलिव ऑयल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से त्वचा में कसाव आता है और झुर्रियों की समस्या दूर हो जाती है. 

3- स्किन को मुलायम और चमकदार बनाने के लिए चंदन पाउडर में बादाम और नारियल का तेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद साफ पानी से अपने चेहरे को धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा मुलायम और चमकदार हो जाएगी. 

4- चंदन में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं इसका इस्तेमाल करने से एकने की समस्या से छुटकारा मिलता है. आप चाहे तो रात को सोने से पहले भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. 

5- झाइयों की समस्या को दूर करने के लिए नियमित रूप से चंदन पाउडर में गुलाब जल या दूध मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आप की झाइयों की समस्या दूर हो जाएगी.

 

ऑयली स्किन के लिए बेस्ट है यह फेस वॉश

किचन में रखी यह सफेद चीजें निखारेंगी आपका सौंदर्य

पिंपल्स की समस्या से जल्दी छुटकारा पाने के लिए इस्तेमाल करें यह असरदार उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -