गंजेपन की समस्या से छुटकारा दिलाता है चंदन का तेल
गंजेपन की समस्या से छुटकारा दिलाता है चंदन का तेल
Share:

आजकल कम उम्र में बाल झड़ना एक आम समस्या बन गई है. बालों के झड़ने के कारण कुछ लोग गंजेपन की स्थिति में भी आ जाते हैं. कभी-कभी गंजेपन के कारण लोगों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है. आज हम आपको एक ऐसे असरदार तेल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपके गंजेपन की समस्या दूर हो जाएगी. 

चंदन का तेल बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. चंदन के तेल की खुशबू से बालों की जड़ों में मौजूद OR2anti4 नाम के स्मैल रिसेप्टर एक्टिव हो जाते हैं. इससे रिसेप्टर नए बाल उगाने में सक्षम कैरोटीन प्रोटीन का निर्माण बढ़ा देती है. जिससे बाल तेजी से उगने लगते हैं. 

एक रिसर्च के अनुसार चंदन का तेल गंजेपन की समस्या को दूर करने में सक्षम होता है. इसकी खुशबू और औषधीय गुण सिर में कैरोटीन प्रोटीन के साथ विटामिंस को भी सक्रिय करते हैं. जिससे बाल दोगुनी तेजी से बढ़ते हैं. चंदन का तेल औषधीय गुणों से भरपूर होता है. इसलिए इसका इस्तेमाल करने से बालों की ग्रोथ बढ़ जाती है. 

गंजेपन को दूर करने के लिए चंदन के तेल को बालों की जड़ों में लगा कर हल्के हाथों से मसाज करें. आधे घंटे के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दे. बाद में शैंपू से अपने बालों को धोएं. नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने से आपकी गंजेपन की समस्या दूर हो जाएगी.

 

खूबसूरत दिखने के लिए हफ्ते में एक बार जरूर ले स्टीम

किचन में रखी यह सफेद चीजें निखारेंगी आपका सौंदर्य

ऑयली स्किन के लिए बेस्ट है यह फेस वॉश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -