चन्दन और गुलाबजल से सुलझाए अपने चेहरे से झाइयो की समस्या को

झाइयां हमारे चेहरे की सुंदरता और चमक दोनों ही ख़राब कर देती है.ज़्यादा धुप में जाने, उम्र और कुछ हार्मोनल असंतुलन जैसे मुख्य कारण है जिनकी वजह से हमारे सुन्दर से चेहरे को इन धब्बो का सामना करना पड़ता है.

आज हम कुछ ऐसे फेसपैक लेकर आए हैं जिन्हें अपनाकर आप अपनी झाइयों से निजात पा सकती हैं.

1-2 बड़े चम्मच मूंग दाल ले और उसमे थोडा पानी मिलाकर रात भर सूखने के लिए रख दे और सुबह उस मुंग को पीस कर पेस्ट बना लें. उसके बाद आप संतरे के छिलके को पीस कर पाऊडर बना लें अब मूंग दाल के पेस्ट और संतरे के छिलके के बने पाऊडर दोनों को मिला लें. दोनों के मिलाने के बाद उनके अंदर शहद के 2 चम्मच और डाल दें. अब इस पेस्ट को चिकना करने के लिए उसमे धीर-धीरे दूध डालें. अब ये पेस्ट बन कर तैयार है इसे चेहरे पर लगा कर 20-25 मिनट तक सूखने दें उसके बाद हलके गुनगुने पानी से इसे धो लें.

2-एवोकैडो को मैश कर उसका एक पेस्ट बना लें. उसके बाद उसमे दूध के 2 बड़े चम्मच डाल कर इन्हे अच्छी तरह से मिलाएं. उसके बाद जब फेसपैक तैयार हो जाए तो इसे 25 मिनट के लिए आपने फेस पर ही लगा रहने दें. उसके बाद चेहरा साफ़ पानी से धो लें.
 
3-चंदन पाउडर के 2 बड़े चम्मच के साथ 2 चम्मच गुलाब जल का मिश्रण बना लें. उसके बाद ऊपर से ग्लिसरीन डाल दें. मिश्रण को अच्छी तरह मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. अब पेस्ट को चेहरे पर लगा कर सूखने के लिए छोड़ दें. पैक सूखने के बाद आप इसे गर्म पानी से धो लें.

क्या आप भी है अपने चेहरे के काले धब्बो से परेशान

आलू लगाएगा आपकी ख़ूबसूरती में चार चाँद

ग्लोइंग स्किन के लिए उसे करे सोडा वाटर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -