यामागुची को हराकर, डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंची साइना नेहवाल
यामागुची को हराकर, डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंची साइना नेहवाल
Share:

नई दिल्ली: भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए गुरुवार को डेनमार्क ओपन क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. उन्होंने महिला एकल श्रेणी के प्री-क्वार्टर फाइनल में जापान के अक्कन यामागुची को हराया. टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए भारतीय खिलाड़ी ने यामागुची पर 21-15, 21-17 से हराते हुए आसान जीत दर्ज की.

आईसीसी फंसी मुश्किल में, एंटी डोपिंग एजेंसी की जांच शुरू

यह जीत साइना के लिए इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि उन्होंने 4 साल बाद यामागुची को हराया है. मैच के बाद साइना ने प्रेस से बात करते हुए कहा कि यह एक करीबी मैच था, साथ ही उन्होंने यामागुची के खेल की तारीफ भी की. साइना मैच की शुरुआत से ही आत्मविश्वास से लबरेज़ दिख रही थी और उन्होंने पहला सेट 21-15 से जीता. विश्व की नंबर दो रैंकिंग वाली जापान की यामागुची के दूसरे सेट में वापसी करने की आशा जताई जा रही थी, लेकिन साइना ने उन्हें मौका न देते हुए दूसरे सेट भी 21 -17 से जीत लिया.

भारत वेस्टइंडीज वनडे सीरीज 21 अक्टूबर से होगी शुरू

स्टार प्लेयर की इस उपलब्धि के बाद, पीबीएल इंडिया ने भी उन्हें ट्विटर पर बधाई दी, पीबीएल इंडिया ने लिखा क्या शानदार जीत है,  साइना का  सनसनीखेज प्रदर्शन,  डेनमार्क ओपनसुपर 750 के क्वार्टर फाइनल में जगह बुक करने के लिए उन्होंने अक्कन यामागुची को हरा दिया है. बधाई हो. इससे पहले यामागुची ने इस वर्ष मलेशियाई ओपन और उबर कप में साइना को हराया था, साइना ने 4 साल पहले यामागुची के खिलाफ नवंबर 2014 में अपनी पहली जीत दर्ज की थी. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-

दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान की पकड़ मजबूत, ऑस्ट्रेलिया पर मंडरा रहा हार का खतरा

आॅस्ट्रेलिया एंटी डोपिंग एथोरिटी के नोटिस से नाराज हुए उसेन बोल्ट

डेनमार्कओपन टूर्नामेंट: पीवी सिंधु ने हारा पहला राउंड, साइना ने बचाया सम्मान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -