सायना और सानिया ने देश का नाम रोशन किया : मोदी

Apr 26 2015 07:37 PM
सायना और सानिया ने देश का नाम रोशन किया : मोदी
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को खेल के क्षेत्र में देश की दो स्टार खिलाड़ियों सायना नेहवाल और सानिया मिर्जा को उनकी उपलब्धियों के बधाई दी और साथ देशवासियों से अपनी टीमों के हारने पर आपा न खोने की अपील भी की। प्रधानमंत्री ने हर महीने आकाशवाणी पर प्रसारित होने वाले 'मन की बात' कार्यक्रम में कहा, "मुझे इस बात का गर्व है कि भारत की दो बेटियों ने देश का नाम रोशन किया।

एक बेटी सायना नेहवाल बैडमिंटन में दुनिया में नंबर एक बनी, और दूसरी बेटी सानिया मिर्जा टेनिस डबल्स में दुनिया में नंबर एक बनी।" प्रधानमंत्री ने कहा, "दोनों को बधाई और देश की सारी बेटियों को भी बधाई। 

गर्व होता है अपनों के पुरुषार्थ और पराक्रम को देखकर।" प्रधानमंत्री ने साथ ही देश के खेल प्रेमियों से हार पर आपा खोने की बजाय खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई करने की अपील करते हुए कहा, "लेकिन कभी कभी हम भी आपा खो बैठते हैं। जब क्रिकेट का विश्व कप चल रहा था और सेमीफाइनल में हम आस्ट्रेलिया से हार गए तो कुछ लोगों ने हमारे खिलाड़ियों के लिए जिस प्रकार के शब्दों का प्रयोग किया, जो व्यवहार किया, मेरे देशवासियों यह अच्छा नहीं है। ऐसा कैसा खेल हो जिसमें कभी पराजय ही न हो. जय औरपराजय तो जिंदगी के हिस्से होते हैं। हारनेपर उनका हौसला बढ़ाना चाहिए।"
?