साइना ने फिर रचा इतिहास
साइना ने फिर रचा इतिहास
Share:

भारत की सुंदरी और तेज़तर्रार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने महिलाओं के एकल मुकाबले के पहले दौर में स्पेन की खिलाड़ी एवं ओलंपिक चैंपियन रही कैरोलिना मरीन को डेनमार्क ओपन में कड़े मुकाबले से हराया. ग्लासगो वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज़ मैडल जीतने वाली सुंदरी साइना ने कैरोलिना मरीन को 22-20 21-18 के कड़े मुकाबले में हराया. आशंकाएं जताई जा रही है कि अगले राउंड के मुकाबले में साइना का सामना थाईलैंड की नितचांव जिंदपोल या रूस की इवगेनिया कोसेत्सेकाया से होगा.


वही भारत के अन्य खिलाडियों की बात करें तो उन्होंने भी टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया. किदांबी श्रीकांत और एच एस प्रणय ने भी टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत की लेकिन बी साई प्रणीत को पुरुष एकल मुकाबले के पहले राउंड में ही हार का सामान करना पड़ा.


विश्व की आठवीं रैंक वाले श्रीकांत ने क्वॉलिफायर सुभांकर डे से 21-17-21 -15 का शानदार प्रदर्शन किया और 2016 के ऑस्ट्रेलियाई ओपन के उपविजेता कोरियाई जेन हायोक जोन के साथ संघर्ष शुरू कर दिया. अन्य भारतीयों में भी, युगल डबल्स विशेषज्ञ सतवीसराज रन्किरेड्डी ने अपने अभियान को समाप्त करने के लिए मिश्रित और पुरुष युगल प्रतियोगिता में दो को हराया. 


हालांकि, दिन का मुख्य आकर्षण साइना और मैरिन के बीच हुआ था, जहां विश्व के 12 वें नंबर पर कोई भी भारतीय ने विश्व नंबर 4 स्पैनियर्डके साथ बड़े ही आक्रामक और सावधानी के साथ गेम खेला.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

डेनमार्क ओपन में पीवी सिंधु और साइना नेहवाल के सामने कठिन चुनौती

ज्वाला गुट्टा ने फेसबुक पर शेयर की HOT तस्वीर

बैडमिंटन: विश्व जूनियर चैंपियनशिप में भारत पंहुचा क्वार्टर फाइनल में

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -